पेयजल सकंट:पेयजल समस्या को लेकर बच्चों ने किया प्रदर्शन

दौसा17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंडावर ग्रामीण। पेयजल समस्या को लेकर वीर गांव में विरोध जताते नन्हे बालक। - Dainik Bhaskar
मंडावर ग्रामीण। पेयजल समस्या को लेकर वीर गांव में विरोध जताते नन्हे बालक।

मंडावर ग्रामीण जिस उम्र में इन होनहारों के हाथों में कलम होनी चाहिए उस उम्र में इन होनहारों के हाथ मे पानी की बोतल है और वह भी खाली। लेकिन इन बोतल को ये छात्र खेल खेल में नही लहरा रहे हैं, बल्कि जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे है। मामला मंडावर क्षेत्र के समीपवर्ती गांव वीरगांव का है। जहां पानी की समस्या को लेकर राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल के छात्र-छात्राओं सहित ग्रामवासियों ने जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पानी की समस्या को लेकर राज्य सरकार द्वारा पूर्व में एक टंकी का निर्माण करवाया गया। इसमें करीब 9 माह से पानी नही आ रहा है। लोगों ने पानी नही आने का कारण अवैध नल कनेक्शन बताते हुए कहा कि बोरवेल से टंकी के बीच में करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों ने मुख्य लाइन में कनेक्शन कर रखा है।जिसके चलते पानी टंकी में नही पहुंच पाता है और टंकी खाली ही रह जाती है। जिससे आमजन सहित स्कूली बच्चों को भी पेयजल समस्या का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में पूर्व में स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारियों को भी अवगत करवाया जा चुका है लेकिन समस्या आज भी ढाक के तीन पात नजर आ रहे हैं। अगर प्रशासन ने शीघ्र कार्यवाही करते हुए अवैध नल कनेक्शनों के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की तो ग्रामीण व स्कूली छात्र-छात्राएं दौसा पहुंचकर जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक राधेश्याम महावर, जगमोहन मीना, पप्पू राम मीना, हंसराम, मनीष, हरिमोहन, सीताराम, रसीला, शेडूराम सहित अनेको महिला-पुरूष सहित स्कूली छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...