काउंसलिंग:जिले के नवचयनित 342 शिक्षकों को स्कूल आबंटन के लिए काउंसलिंग कल से

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महात्मा गांधी स्कूल रेलवे स्टेशन में होगा आयोजन

प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय सीधी भर्ती 2021-22 के तहत गैर अनुसूचित क्षेत्र व अनुसूचित क्षेत्र में अध्यापक लेवल प्रथम, सामान्य व विशेष शिक्षा के पदों पर चयनित व जिला आबंटित नव चयनित 342 अभ्यर्थियों की नियुक्ति व पद स्थापना के लिए 25 मई से महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय रेलवे स्टेशन में सुबह 9 बजे से काउंसलिंग होगी।

जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक कृष्णा शर्मा ने बताया कि जिले में नवचयनित 342 अभ्यर्थियों की नियुक्ति व पदस्थापन के लिए विद्यालय चयन के लिए काउंसलिंग 25 व 26 मई को महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय रेलवे स्टेशन पर आयोजित होगी। 25 मई को विशेष शिक्षा के समस्त अभ्यर्थियों की व सामान्य शिक्षा के विशेष योग्यजन, विधवा, परित्यकता, महिला वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी। 26 मई को सामान्य शिक्षा के पुरुष वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों की काउंसलिंग दिवस पर सुबह 9 से 10 बजे तक रजिस्ट्रेशन होगा तथा सुबह 10:30 बजे से काउंसलिंग शुरू होगी।
ये दस्तावेज लाने होंगे
अभ्यर्थी काउंसलिंग के दौरान अपनी पहचान के लिए मूल फोटो युक्त पहचान पत्र, उसकी स्वप्रमाणित प्रतिलिपि के साथ अन्य संबंधित दस्तावेजों की प्रति साथ लानी होगी। विधवा, परित्यकता की स्थिति में पुनर्विवाह नहीं करने का शपथ पत्र देना होगा।
विकल्प नहीं भरने पर दफ्तर करेगा आबंटन
काउंसलिंग के दौरान अनुपस्थित रहने व काउंसलिंग में इच्छित स्थान का विकल्प प्रस्तुत नहीं करने वाले अभ्यर्थी को पदस्थापन राज्य सरकार, विभाग के निर्देश पर कार्यालय स्तर पर ही आबंटित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...