दौसा स्टेशन पर 10 मिनट रूके रेल मंत्री:सांसद का दावा-इसी साल में शुरू होगी दौसा-गंगापुर रेल सेवा

दौसा3 महीने पहले
दौसा में रेल मंत्री का भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

अजमेर से दिल्ली जाते वक्त बीती रात रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दौसा रेलवे स्टेशन पर रूके। स्पेशल ट्रेन से रात सवा 9 बजे पहुंचे रेल मंत्री यहां करीब 10 मिनट रुके। इस दौरान सांसद जसकौर मीणा समेत भाजपा कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया। इस दौरान सांसद ने रेल मंत्री को मांग पत्र सौंपकर दौसा, बांदीकुई, बसवा व बस्सी स्टेशनों पर यात्री ट्रेनों के ठहराव की मांग की। इसके साथ ही रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा खामियों को दूर करने समेत कई मांग रखी। इस दौरान रेल मंत्री मीडिया से मुखातिब हुए बिना ही लौट गए।

इसके बाद मीडिया से बात करते हुए कहा सांसद जसकौर मीणा ने कहा कि दौसा में डबल डेकर, बांदीकुई में आगरा फोर्ट समेत बसवा व बस्सी यात्री ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर रेल मंत्री को पत्र सौंपा है। मंत्री उन मांगों को पूरा करने का मुझे भरोसा देकर गए हैं। साथ ही सांसद ने कहा कि दौसा-गंगापुर रेल लाइन पर एक साल के अंदर-अंदर ट्रेनें शुरू हो जाएंगी यह मैं दावे के साथ कहती हूं क्योंकि रेल मंत्री ने मुझे लिखित में आश्वस्त किया है।

दौसा स्टेशन पर रेल मंत्री को मांग पत्र सौंपती सांसद जसकौर मीणा।
दौसा स्टेशन पर रेल मंत्री को मांग पत्र सौंपती सांसद जसकौर मीणा।

नारे लगाए, चांदबावड़ी की तस्वीर भेंट की

करीब 10 मिनट में ही रेल मंत्री के वापस लौटने लगे तो सांसद जसकौर मीणा और भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्मृति चिन्ह के रूप में विश्व प्रसिद्ध आभानेरी की चांदबावड़ी की तस्वीर भेंट की। रेल मंत्री ने सांसद जसकौर मीणा सहित स्टेशन पर पहुंचे सभी भाजपाइयों व लोगों का आभार जताया। मंत्री के रेलवे स्टेशन पहुंचने पर भाजपाइयों ने जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

एनवक्त पर कैंसिल हुआ बांदीकुई का कार्यक्रम

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रेल मंत्री का बांदीकुई स्टेशन पर भी रुकने का कार्यक्रम था लेकिन एनवक्त पर बांदीकुई में ठहराव कैंसिल कर दिया गया। इसके बाद बांदीकुई के कई भाजपा कार्यकर्ता दौसा स्टेशन पहुंचे। इस दौरान बस्सी के पूर्व विधायक कन्हैयालाल मीणा, प्रभुदयाल आभानेरी, मुरारी धोकरिया, महावीर डोई, विश्वंभर बासडा, परमानंद शर्मा, राजकुमार जायसवाल समेत रेलवे जीएम व डीआरएम समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...