दौसा में ACB में कार्रवाई:जमीन का हक त्याग कराने की एवज में 10 हजार मांगे, 7 हजार की रिश्वत लेते गिरदावर ट्रैप

दौसाएक महीने पहले

दौसा जिले की सिकंदरा उप तहसील में एसीबी की बड़ी कार्रवाई हुई है। यहां एसीबी ने गिरदावर सतीश जाटव को 7 हजार की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा है। एसीबी के एडिशनल एसपी महेंद्र शर्मा के नेतृत्व में अचानक हुई कार्रवाई से उप तहसील परिसर में खलबली मच गई। फिलहाल एसीबी की टीम घूस लेते हुए पकड़े गए गिरदावर से पूछताछ में जुटी है। इस दौरान उप तहसील के बाहर बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ जुट गई।

एसीबी ने बताया मरियाडा निवासी पीड़ित कमल सिंह की जमीन के हक त्याग की प्रक्रिया चल रही थी, जिसकी एवज में गिरदावर ने 10 हजार रुपए की डिमांड की। गिरदावर ने सोमवार को पीड़ित से 2 हजार रुपए लिए थे, इसके बाद बाकी पैसों के लिए दबाव बना रहा था। जिसकी शिकायत एसीबी में करने के बाद रिश्वत की डिमांड का सत्यापन होते ही एसीबी ने गिरदावर को रंगे हाथों घूस लेते दबोच लिया।

बता दें कि मई माह में ही जयपुर एसीबी की टीम ने दुष्कर्म के केस में एफआर लगाने की एवज में 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते नांगल राजावतान पुलिस थाने के एक कांस्टेबल को रंगे हाथों ट्रैप किया था। इससे पूर्व में भी राजस्व विभाग के कई कर्मचारी रिश्वत के साथ पकड़े जा चुके हैं, इसके बावजूद जिले के सरकारी महकमों में रिश्वत का खुला खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है।