मूर्ति अनावरण समारोह:पद दंगल और मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में भक्तों ने पाई प्रसादी

दौसा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम रामसिंहपुरा में पद दंगल व मूर्ति अनावरण समारोह कार्यक्रम में हजारों लोगों ने भाग लिया। इस दौरान प्रसादी वितरण कार्यक्रम में हजारों लोगों ने पंगत में बैठकर प्रसादी ग्रहण की। स्वर्गीय हजारी लाल मीणा की मूर्ति का अनावरण समारोह में मुख्य अतिथि कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन से सामाजिक समरसता व भाईचारे की भावना बढ़ती है। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय हजारी लाल मीणा ने सामाजिक समरसता के लिए काम कर समाज सुधार की नई क्रांति का सूत्रपात किया।

ऐसे महान विभूति के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए युवा शक्ति को समर्पित भावना से काम करना होगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से लोगों को पूर्वजों द्वारा बताए गए रास्ते पर चलकर गांव और गरीब के विकास करने में प्रेरणा मिलती है । दाैसा प्रधान प्रह्लाद मीणा ने कहा कि धर्म की जड़ सदा हरी रहती है धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन से लोगों के बीच सामाजिक समरसता की भावना जागृत होती है तथा बिना भेदभाव उन्हें एक जगह बैठने का मौका मिलता है। नांगल राजावतान प्रधान दिनेश बारवाल ने कहा कि पूर्वजों की धरोहर को संरक्षित रखना तथा उनके बताए रास्तों को आगे बढ़ाना ही युवा पीढ़ी का दायित्व है।

इस तरह के आयोजनों से जन-जन तक समाज सुधार की भावना जागृत होगी लोगों को ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेकर महान विभूतियों के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए। पूर्व प्रधान डी सी बैरवा ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन को लाभान्वित करें जिससे समाज के हर वर्ग की तरक्की हो सके। इस दौरान घनश्याम भांडारेज ,उमाशंकर बनियाना, हेमराज अवाना, रतनलाल, जगदीश प्रसाद ,गिर्राज प्रसाद, शंभू दयाल मीणा, हरगोविंद, रामेश्वर, प्रभाती लाल महेश भागवती, हरिप्रसाद गुर्जर आदि लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...