पपलाज माता का मेला:श्रद्धालुओं ने परिवार के साथ पहुंचकर लगाई धोक, अष्टमी को परवान पर रहेगा मेला

लालसोट11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लालसोट के आतरी क्षेत्र स्थित पपलाज माता मंदिर। - Dainik Bhaskar
लालसोट के आतरी क्षेत्र स्थित पपलाज माता मंदिर।

जिले के लालसोट इलाके में अरावली पर्वत श्रृंखला के पहाड़ों में स्थित पपलाज माता का मेला छठ से शुरू हुआ। मेला अष्टमी के दिन पूरे परवान पर रहेगा। जहां बड़ी तादाद में दर्शनार्थियों की भीड़ उमड़ रही है। यहां मां पपलाज की भव्य झांकी सजाई गई। श्रद्धालुओं ने दर्शन कर मनौती मांगी। सुबह से ही श्रद्धालुओं के जत्थे पहुंचते नजर आए। रंग बिरंगे परिधानों में पहुंच रहे श्रद्धालुओं के कारण मेला स्थल की छटा रंगीन बनी हुई है। महिलाएं लोक गीत गाती हुए माता के दरबार में पहुंचती देखी गई। श्रद्धालुओं ने माता को प्रसादी का भोग लगाकर परिवार की खुशहाली की कामना की। इस अवसर पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहा।

महिलाओं ने रचवाए हाथ
पपलाज माता के दर्शनों के लिए आई महिला श्रद्धालुओं के साथ युवतियों ने हाथों में मेहंदी रचवाने व युवकों में हाथों पर नाम गुदवाने की होड़ मची रही। मेला स्थल पर ग्रामीण क्षेत्र से मेहंदी रचाने आई महिलाओं की अस्थाई दुकानों पर महिलाओं की भीड़ लगी रही। मेले में महिलाएं सौन्दर्य प्रसाधन के सामान की खरीद के कारण भीड़ लगी रही। वहीं भीषण गर्मी के बावजूद श्रद्धालुओं के उत्साह में कमी नहीं आई।

हेड कांस्टेबल घायल
इधर मेले की व्यवस्थाओं के लगे पुलिस के हेड कांस्टेबल उमराव सिंह पैर फिसल जाने से घायल हो गए। जिन्हें उप जिला हास्पिटल में लाया गया, जहां पर डॉक्टर ने प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें दौसा रेफर कर दिया।

रिपोर्ट: कमलेश आसीका