बाजार में रैकी करता, मास्टर-की से सेकेंड्स में बाइक चोरी:गैंग का सरगना सैंथल रोड से गिरफ्तार, बरामद की 8 बाइक

दौसा2 महीने पहले
दौसा की कोतवाली पुलिस ने शातिर बाइक चोर को गिरफ्तार किया है।

पहले भीड़-भाड़ और बाजार के इलाकों में खड़ी बाइकों की रैकी करता और फिर मौका मिलते ही मास्टर-की के जरिए बाइक को अनलॉक कर चंद सेकेंड्स में रफूचक्कर हो जाता था। ये कबूलनामा है एक शातिर बाइक चोर का। दौसा पुलिस ने आरोपी चोर की निशानदेही पर चोरी की 8 बाइक बरामद की हैं।

दौसा की कोतवाली थाना पुलिस ने शातिर बाइक चोर को शनिवार को गिरफ्तार किया। आरोपी से चोरी की 8 बाइक भी बरामद हुई। पुलिस ने बाइक चोरी की कई वारदातों का पर्दाफाश किया। बरामद की गई बाइक उसने जयपुर, शाहपुरा, कोटपूतली, दौसा शहर व भांडारेज इलाकों से चुराई। पुलिस आरोपी से गहन पूछताछ कर गिरोह में शामिल अन्य बदमाशों का पता लगाने में जुटी है।

कोतवाली थाना इंचार्ज लाल सिंह ने बताया कि 16 सितम्बर को थाने की स्पेशल टीम को मुखबिर से सूचना मिली। इनपुट को लीड किया तो शातिर वाहन चोर गैंग का मुख्य सरगना दीपक उर्फ दीपू मीणा हाथ लग गया। दीपू अलवर जिले के थानागाजी कस्बे के गांव रूपका बास का रहने वाला है। आरोपी को दौसा में सैंथल रोड बाईपास पुलिया के नीचे एक चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया।

इस तरह देता था वारदात को अंजाम

कोतवाली थाना इंचार्ज ने बताया कि दीपू गांव से बस में शहर जाता था। वहां ज्यादा भीड़-भाड़ वाली जगहों जैसे मैरिज गार्डन, कॉलेज व बैंक आदि जगहों पर खड़ा होकर पहले रैकी करता था। वहां आने वाले लोग बाइक खड़ी कर जाते तो यह मास्टर-की से पलभर में बाइक चुरा कर फरार हो जाता। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर चोरी की 8 बाइक बरामद की हैं।

पुलिस टीम को मिली सफलता

आरोपी को गिरफ्तार करने में कोतवाली थाने के एएसआई मिश्री लाल, हरि सिंह, कांस्टेबल नाग पाल, मीठा लाल, महेश मधुकर, प्यारे लाल, राजेश कुमार व मनोहर सिंह की टीम को सफलता मिली।