होनहार प्रतिभाऐ सम्मानित:राजपूत समाज की होनहार प्रतिभाओं व होनहार 125 लोगों को सम्मानित किया

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लवाण उपखंड मुख्यालय स्थित गोपाल जी महाराज के मंदिर प्रांगण में सोमवार को राजपूत समाज परगना की ओर से प्रतिभा सम्मान समारोह एवं नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में समाज की 37 होनहार प्रतिभाओ सहित 125 समाज के लोगों को समारोह के बीच प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। समारोह में राजपूत महासभा जयपुर के अध्यक्ष राम सिंह चंदलाई मुख्य अतिथि थे। बलवीर सिंह हाथोज विशिष्ट अतिथि, कार्यक्रम की अध्यक्षता राजपूत महासभा दोसा के अध्यक्ष गोपाल सिंह हामावास ने की। अतिथियों का समाज के गणमान्य लोगों ने पगड़ी बांधकर और फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

इस दौरान समाज के सरकारी सेवा में कार्यरत प्रतिभाओं को शील्ड व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। अपने होनहार बच्चों की सफलता पर सम्मानित होने पर उनके माता-पिता का सिर गौरव से ऊंचा उठ गया। मुख्य अतिथि राजपूत महासभा जयपुर के अध्यक्ष राम सिंह चंदलाई ने कहा कि बच्चों के भविष्य को संवारने में माता-पिता का अहम योगदान होता है। सफलता हासिल करने वाले बच्चे माता पिता के लिए जीवन की पूंजी होते हैं । विशिष्ट अतिथि के पद से बोलते हुए राजपूत महासभा जयपुर के मंत्री बलवीर सिंह हाथोज ने कहा कि शिक्षा के बिना समाज का विकास संभव नहीं है।

समाज के विकास के लिए शिक्षा का महत्व बहुत जरूरी है। समाज शिक्षित होगा तो समाज का विकास भी आगे बढ़ेगा । कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राजपूत महासभा दोसा की जिला अध्यक्ष गोपाल सिंह हामावास ने कहा कि समाज में व्यापक कुर्तियों के खात्मे से ही समाज का विकास संभव है। उन्होंने बालक बालिकाओं में भेद नहीं कर समान शिक्षा के अवसर उपलब्ध कराए जाने की बात कही। नवगठित कार्यकारिणी सहित 125 समाज के लोगों का माला व साफा पहनाकर स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया।

खबरें और भी हैं...