सोनड में साढ़े 4 करोड़ की लागत से बनेगा PHC:चिकित्सा मंत्री ने ERCP को लेकर केंद्र सरकार पर लगाए उपेक्षा के आरोप

लालसोट10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लालसोट के सोनड गांव में PHC का शिलान्यास करते मंत्री परसादीलाल मीणा। - Dainik Bhaskar
लालसोट के सोनड गांव में PHC का शिलान्यास करते मंत्री परसादीलाल मीणा।

जिले के लालसोट में शनिवार को चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने चिकित्सा सेवाओं के विस्तार के लिए 4.30 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सोनड तथा खटवा पीएससी का शिलान्यास किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चिकित्सा मंत्री ने कहा- कांग्रेस सरकार ने जनता के हितों को समर्पित बजट पेश कर लोगों को राहत दी। उन्होंने केंद्र सरकार पर पानी के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि ईआरसीपी (ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट) को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने व मंजूरी देने में केंद्र राजनीति कर रहा है। मंत्री ने कहा- प्रदेश की जनता के हितों के साथ खिलवाड़ करने वालों को समय आने पर जनता अपना जवाब देगी। चिकित्सा मंत्री ने कहा- सरकार ने ईआरसीपी प्रोजेक्ट को केंद्र सरकार के पास भेजा है लेकिन अभी तक मंजूरी नहीं मिली है।

उन्होंने कहा- चुनाव में किए वायदों को पूरा कर दिया गया है, बाकी बची घोषणाएं भी जल्द पूरी की जाएंगी। लालसोट के 100 गांवों में पीने के साफ पानी के लिए जल जीवन मिशन योजना के तहत 200 करोड़ रुपए की जल परियोजनाओं पर काम चल रहा है। चिकित्सा सुविधाओं के लिए 100 करोड़ रुपए की लागत से जिला हॉस्पिटल व एमसीएच हॉस्पिटल का निर्माण जल्द शुरू करवाया जाएगा। उन्होंने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में 15 लाख रुपए की लागत से कक्षा कक्षों का निर्माण करवाने, बैरवा ढाणी तथा बाढ़ बड़ावा गांव में 7 लाख रुपए की लागत से सामुदायिक भवन बनाए जाने की घोषणा की।

रिपोर्ट: कमलेश आसीका