फीस मांगी तो महिला हेड मास्टर का सिर फोड़ा, VIDEO:टीसी देने का दबाव बना रहे थे बच्चों के पेरेंट्स, नहीं दी तो किया हमला

दौसा16 दिन पहले

3 साल से बच्चों की स्कूल फीस जमा नहीं कराई। मांगने पर स्कूल की महिला हेड मास्टर पर टीसी देने का दबाव बनाया। टीसी देने से मना किया तो हेड मास्टर पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। हमले में हेड मास्टर का सिर फट गया और 6 टांके आए। मामला दौसा जिले के मानपुर का है। मारपीट शनिवार दोपहर की गई। इसका VIDEO रविवार को सामने आया है।

हेड मास्टर के पति रामकेश ने बताया कि उसकी पत्नी दीपिका मानपुर गांव में आदर्श निर्भय गुरु पब्लिक स्कूल संचालित करती है। स्कूल में धूलकोट गांव की ढाणी निवासी शिवलाल व राजेश सैनी के परिवार के 4 बच्चे पढ़ते हैं।

पिछले 3 साल से बच्चों की करीब 50 हजार रुपए से ज्यादा की फीस बकाया है। फीस मांगने पर बड़ी मुश्किल से 8 हजार रुपए जमा करवाए। बाकी पैसे जमा करवाने से मना करते हुए टीसी देने का दबाव बनाया। स्कूल स्टाफ ने बाकी फीस जमा करवाने की कहा तो वे नहीं माने और विवाद करने लगे। इसे लेकर करीब 15 दिन पहले भी काफी कहासुनी हुई थी, लेकिन तब मामला शांत हो गया था।

डंडे से वार करने पर महिला का सिर फट गया। उसे स्कूल के अन्य टीचर्स ने हॉस्पिटल पहुंचाया। महिला के सिर में 6 टांके आए हैं।
डंडे से वार करने पर महिला का सिर फट गया। उसे स्कूल के अन्य टीचर्स ने हॉस्पिटल पहुंचाया। महिला के सिर में 6 टांके आए हैं।

युवकों ने स्कूल में मचाया उत्पात
शनिवार को 2 बाइक पर 5 युवक लाठी-डंडे लेकर स्कूल में आए और टीसी देने का दबाव बनाने लगे। उन्होंने स्कूल स्टाफ से गाली-गलौज कर अभद्रता की। इस दौरान एक युवक ने हेड मास्टर दीपिका मीणा को पकड़ लिया। तभी शिवलाल सैनी नाम के युवक ने उस पर हमला कर दिया। इससे वह लहूलुहान होकर मैदान में गिर पड़ी। इसके बाद आरोपी वहां से भाग छूटे।

एक टीचर ने मौके का VIDEO बना लिया। हेड मास्टर को घायल हालत में मानपुर हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे दौसा रेफर कर दिया। फिलहाल उसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। महिला के सिर में 6 टांके आए हैं।

3 साल की बकाया फीस जमा नहीं कराने को लेकर विवाद चल रहा था। बच्चों के पेरेंट्स टीसी देने का दबाव बना रहे थे।
3 साल की बकाया फीस जमा नहीं कराने को लेकर विवाद चल रहा था। बच्चों के पेरेंट्स टीसी देने का दबाव बना रहे थे।

नामजद FIR दर्ज
महिला ने मानपुर थाने में शिवलाल सैनी, राजेश, विष्णु, पिंकी व जीतराम समेत अन्य के खिलाफ जानलेवा हमला करने व एससी-एसटी एक्ट समेत कई धाराओं में प्रकरण दर्ज करवाया है। डिप्टी एसपी संतराम मीणा मामले की जांच में जुट गए हैं।

मानपुर थाना इंचार्ज बोले
मानपुर थाना प्रभारी सीताराम ने बताया कि पेडिंग फीस जमा करवाने की बात को लेकर दोनों पक्षों में कई दिनों से विवाद होने की जानकारी मिली है। एक पक्ष के युवकों ने स्कूल की हेड मास्टर के साथ मारपीट कर दी। एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इनपुट: देवेन्द्र सैंहणा / धर्मेन्द्र अवस्थी