व्यापारी से मारपीट के मामले ने तूल पकड़ा:बाजार बंद कर विरोध प्रदर्शन, आरोपियों की गिरफ्तारी व अतिक्रमण हटवाने की मांग

दौसा5 महीने पहले
दौसा के लालसोट में व्यापारी से मारपीट के विरोध में बाजार बंद कर नारेबाजी की गई।

दौसा जिले के लालसोट कस्बे में व्यापारी से मारपीट के मामले ने तूल पकड़ लिया है। घटना के विरोध में शनिवार को व्यापार मंडल के आह्वान पर बाजार बंद कर विरोध प्रदर्शन किया गया। बड़ी तादाद में व्यापारी नारेबाजी करते हुए पुलिस थाने पहुंचे, जहां उन्होंने अतिक्रमण हटवाने तथा मारपीट के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। बाजार बंद के घटनाक्रम को लेकर पुलिस-प्रशासन के भी हाथ-पांव फूल गए। मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया।

लालसोट उपखंड मुख्यालय पर शुक्रवार को गणगौरी मैदान में फव्वारे के पास किए जा रहे अतिक्रमण को लेकर हुए विवाद में कुछ लोगों ने व्यापारी के साथ मारपीट कर दी थी। कार्रवाई की मांग को लेकर घटनाक्रम के विरोध में शनिवार को व्यापारियों ने बाजार बंद रखकर विरोध प्रदर्शन किया। बड़ी तादात में लोगों ने पुलिस थाने पहुंच दोषी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने व कार्रवाई की मांग की। इस अवसर पर तहसीलदार मदनलाल मीणा, डिप्टी एसपी अरविंद गोयल समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

लालसोट पुलिस थाने में विरोध जताने पहुंचे व्यापारी।
लालसोट पुलिस थाने में विरोध जताने पहुंचे व्यापारी।

पुलिस थाने में रही गहमागहमी

इस अवसर पर व्यापारियों ने गणगौर दरवाजा मैदान सहित शहर में आवाजाही के रास्तों पर हो रहे अतिक्रमण को हटावाने की मांग की। व्यापारियों की मांग पर नगर पालिका चेयरमैन रक्षा मिश्रा भी पुलिस थाना पहुंची तथा व्यापारियों से वार्ता कर अस्थाई अतिक्रमण को हटावाने का भरोसा दिलाया, लेकिन व्यापारी तत्काल अतिक्रमण हटवाने की मांग पर अड़ गए। जिसे लेकर पुलिस थाने में काफी देर तक गहमागहमी बनी रही।

वीडियो: कमलेश आसीका