कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने जताया विरोध:बालाहेड़ी, गगवाना व टुड़ियाना गांव जुड़ना चाहते हैं महुवा में, आंदोलन जारी

दौसाएक महीने पहले

दौसा जिले की महुवा विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बालाहेड़ी, गगवाना व टुड़ियाना को बैजूपाडा पंचायत समिति से हटाकर महुवा पंचायत समिति में जोड़ने की मांग की जा रही है। इसे लेकर आंदोलन चल रहा है। मंगलवार को तीनों ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर कमर चौधरी को ज्ञापन दिया। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन साजिश कर रहा है। तीनों ग्राम पंचायतों को अलग-अलग पंचायत समिति में जोड़ने के कथित प्रस्ताव का विरोध किया जा रहा है। इसे लेकर ग्रामीणों ने चेतावनी दी है।

बालाहेड़ी निवासी भाजपा मंडल अध्यक्ष अमरसिंह खींची ने बताया- तीनों ग्राम पंचायतों को पिछले दिनों महुवा से हटाकर नई बनी बैजूपाड़ा पंचायत समिति में जोड़ दिया गया था, जबकि इन ग्राम पंचायतों से बैजूपाड़ा के लिए आने-जाने की सुविधा नहीं है। दूरी भी ज्यादा है, जिससे स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में तीनों ग्राम पंचायतों को दोबारा महुवा पंचायत समिति में जोड़ा जाए।

उनका कहना है कि आंदोलन कर रहे ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव का भी बहिष्कार कर रखा है, इसके साथ ही प्रशासन गांवों के संग शिविर भी आयोजित नहीं हो सके। जबकि प्रशासन द्वारा बालाहेड़ी व गगवाना को महुवा तथा टुड़ियाना ग्राम पंचायत को मंडावर पंचायत समिति में जोड़ने का नया प्रस्ताव तैयार किया गया है। जिसका तीनों ग्राम पंचायतों के ग्रामीण पुरजोर तरीके से विरोध कर रहे हैं।