• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dausa
  • Suspected Death Of Married Woman, In The Presence Of Pehar Side, After Eight Hours, Post mortem Was Done By The Medical Team

विवाहिता की संदिग्ध मौत का मामला:विवाहिता की संदिग्ध मौत, पीहर पक्ष की मौजूदगी में पुलिस ने आठ घंटे के बाद मेडिकल टीम से कराया पोस्टमार्टम

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायत कालाखो की चोडी कोठी ढाणी में 35 वर्षीय विवाहिता की सोमवार सुबह संदिग्ध मौत हो गई। सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस जिला अस्पताल पहुंची तथा विवाहिता के शव को मुर्दाघर में रखवाया। करीब 8 घंटे के बाद जिला अस्पताल पहुंचे पीहर पक्ष की मौजूदगी में सदर थानाधिकारी प्रवीण कुमार, एएसआई जगदीश प्रसाद ने मेडिकल टीम से पोस्टमार्टम कराया। हालांकि, विवाहिता के सिर में पीछे 3 इंच गहरा घाव होना बताया गया जिसका खुलासा तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही होगा।

ग्राम पंचायत कालाखो की चोड़ी कोठी ढाणी निवासी मंजू देवी पत्नी कवरी लाल बैरवा उम्र 35 वर्ष कई माह से बीमार चल रही थी, जो 3 दिन पहले ही पति के साथ जिला चिकित्सालय में जांच करा दवा लेकर आई थी। पति मंजू देवी को छोड़कर जयपुर मजदूरी करने चला गया था। मंजू देवी के तीन लड़कियां कोमल, लक्ष्मी, सोनिया तथा एक बेटा अमन है। इनमें से 2 लड़कियों की पहले ही शादी की जा चुकी है। मृतका की जेठानी ने बताया कि मंजू सुबह 5 बजे जग गई थी, उसके बाद उसने भैंस का दूध निकाला था। दूध निकालने के बाद अचानक गिरकर अचेत हो गई थी जिसे जिला चिकित्सालय में लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।
सिर में पीछे 3 इंच गहरा घाव, कपड़ों पर खून का धब्बा नहीं
जांच अधिकारी जगदीश प्रसाद बैरवा ने बताया कि मंजू देवी के शव की जांच करने पर सिर के पीछे करीब डेढ़ इंच चौड़ा व 3 इंच गहरा घाव पाया गया था। मंजू देवी के कपड़ों पर कहीं पर भी खून का धब्बा तक नहीं मिला। मौत के कारणों का खुलासा तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा।
पीहर पक्ष ने कार्रवाई करने से किया इनकार
मंजू देवी को परिजन जिला अस्पताल में लेकर आने के बाद चिकित्सकों ने प्रथम जांच के बाद सुबह 10 बजे मृत घोषित कर दिया था। मामले को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने पीहर पक्ष को सूचना दी, करीब 8 घंटे के बाद वे लाेग जिला अस्पताल पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने मेडिकल टीम का गठन करा कर पीहर पक्ष की मौजूदगी में महिला का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को साैंप दिया। सदर थानाधिकारी प्रवीण मीणा का कहना है कि पीहर पक्ष ने किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने के लिए लिख कर दिया है।

खबरें और भी हैं...