सैनी समाज के 84 आंदोलनकारियों की गिरफ्तारी का विरोध:जयपुर में दिया था धरना, रिहा न करने पर चक्काजाम की धमकी

दौसा5 महीने पहले
दौसा जिले के सभी उपखंड मुख्यालयों पर शनिवार को सैनी समाज के लोगों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

12 प्रतिशत आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर जयपुर में धरना - प्रदर्शन कर रहे सैनी समाज के 84 लोगों की गिरफ्तारी के विरोध में शनिवार को सिकराय उपखंड क्षेत्र से आए लोगों ने दुकानें बंद करवा दी। एसडीएम ऑफिस तक रैली निकालकर नारेबाजी की गई।

सैनी समाज के आंदोलनकारियों के समर्थन में दौसा में बंद किया गया। लोगों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए सैनी समाज के लोगों को रिहा नहीं किया गया तो प्रदेशभर में आंदोलन शुरू किया जाएगा।

सैनी समाज अध्यक्ष एवं पूर्व उप प्रधान रामजीलाल सैनी व ज्योतिबा फुले सेवा समिति संस्थान के जिलाध्यक्ष हरकेश बींदरवाडा के नेतृत्व में रैली निकाली गई। नारेबाजी करते हुए लोग एसडीएम ऑफिस पहुंचे। जहां सैनी समाज के लोगों ने कहा कि आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर समाज के लोग शांतिपूर्वक धरने पर बैठे थे, लेकिन सरकार से वार्ता किए बिना ही पुलिस ने रात 2 बजे लाठीचार्ज कर 84 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

आंदोलन की चेतावनी

उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए गिरफ्तार सभी मांगों को जल्द रिहा करने की मांग की। पदाधिकारियों ने चेतावनी दी कि यदि मांग नहीं मानी गई तो प्रदेशभर में रोड जाम कर आंदोलन शुरू करने को मजबूर होना पड़ेगा। जिसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार एवं प्रशासन की होगी। इससे पहले लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर जयपुर में लाठीचार्ज एवं गिरफ्तारी की घटना को लेकर जमकर नारेबाजी की।

वीडियो: देवेंद्र सैहणा