जन्माष्टमी पर रोशनी से जगमग हुए दौसा के मंदिर:सतरंगी रोशनी से सजाए गिरिराज धरण, गोविंददेवजी व श्याम मंदिर में भक्ति की बयार

दौसा4 महीने पहले
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दौसा के मंदिरों को भव्य रोशनी से सजाया गया है, जहां दर्शनार्थियों की आवाजाही बनी हुई है।

देवनगरी दौसा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम है। यहां के आगरा रोड स्थित प्राचीन गोविंददेवी मंदिर, गिरिराज धरण मंदिर व मंडी रोड स्थित श्याम मंदिर श्रद्धालुओं की आस्था के प्रमुख केन्द्र हैं। जन्माष्टमी के अवसर पर इन मंदिरों की भव्य सजावट की गई है। बीती रात रंग-बिरंगी रोशनी से सराबोर हुए इन मंदिरों में आज नंदलला के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी। अलसुबह मंगला आरती के दौरान से ही गोविंददेवजी, गिरिराज धरण व श्याम मंदिर में श्रद्धालुओं की आवाजाही देखी गई।

मोदी का तिबारा स्थित गोविंददेवजी मंदिर की सजावट
मोदी का तिबारा स्थित गोविंददेवजी मंदिर की सजावट

गिरिराज धरण मंदिर में दर्शनार्थियों के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। यहां एंट्री गेट से लेकर मंदिर के प्रवेश द्वार तक रास्ते को दो हिस्सों में विभाजित किया गया है। जिसमें एक ओर से एंट्री व दूसरी ओर से निकास के दौरान प्रसादी वितरण की व्यवस्था रहेगी। मध्यरात्रि करीब 12 बजे भगवान के जन्मोत्सव के बाद प्रसादी वितरण होगा। इससे पहले दिनभर मंदिर के दर्शन खुले रहेंगे। यातायात व भीड़ नियंत्रण के लिए पुलिस जाप्ता भी तैनात किया गया है।

आगरा रोड स्थित स्वामीनारायण मंदिर की सजावट
आगरा रोड स्थित स्वामीनारायण मंदिर की सजावट