2 कंटेनरों में भरा 37 गोवंश पकड़ा:गोतस्करी के शक में युवकों ने पीछा किया, तेलंगाना ले जा रहे थे

दौसा17 दिन पहले
दौसा जिले के रामगढ़ पचवारा में गोवंश से भरे दो कंटेनर पकड़े गए हैं।

बारिश का दौर खत्म होते ही गोतस्करी शुरू हो गई है। ताजा मामला दौसा जिले के लालसोट उपखण्ड क्षेत्र का है, जहां बीती रात पुलिस ने दो कंटेनर जब्त कर 3 दर्जन गोवंश को मुक्त करवाया है। पुलिस ने कंटेनर सवार 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पकड़े गए गोवंश को गोशाला में छुड़वाकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

दरअसल रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र में हाईवे से गुजर रहे 3 कंटेनरों में गोवंश भरे होने के संदेह पर युवकों ने उनका पीछा किया तो एक कंटेनर चालक फरार हो गया, जबकि नयाबास गांव के पास युवकों ने 2 कंटेनरों को रूकवा लिया। जिनकी जांच करने पर उनमें गोवंश भरा हुआ था जिन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। उनमें सवार लोगों ने कंटेनरों के जयपुर से तेलंगाना ले जाना बताया है। ऐसे में पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है।

कंटेनरों की जांच करने पर उनमें गोवंश भरा हुआ था।
कंटेनरों की जांच करने पर उनमें गोवंश भरा हुआ था।

रामगढ़ पचवारा थाना इंचार्ज दिनेश मीणा ने बताया कि बीती रात ग्रामीणों की सूचना पर पुलिया के पास गोवंश से भरे दो कंटेनरों को पकड़ने की कार्रवाई है। जिनमें 29 गाय तथा 7 बछड़े थे। कागजात मांगने पर मौजूद लोगों ने जयपुर के पास स्थित हटवाडे से खरीद कर गोवंश को लाना बताया।

युवकों द्वारा रूकवाने का प्रयास करने पर एक कंटेनर चालक के फरार होने पर संदेह जताया जा रहा है कि इनमें भरा गोवंश तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था। ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों कंटेनरो में भरे गोवंश को भूतेश्वर गोशाला डीडवाना में छोड़ा गया तथा कंटेनर सवारों से पूछताछ कर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

इनपुट: कमलेश आसीका