विहिप ने चलाया धर्म जागरण अभियान:हर शनिवार और मंगलवार को होता है सुंदरकांड पाठ, सनातन धर्म प्रेमियों को जोड़ने की मुहिम चलाई

बादी9 दिन पहले

धौलपुर में विश्व हिंदू परिषद और उससे जुड़ी धार्मिक संस्थाओं द्वारा धर्म जागरण अभियान चलाया हुआ है। जिसके तहत हर मंगलवार और शनिवार को विभिन्न मंदिरों और आश्रमों पर सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सनातन धर्म प्रेमियों को जोड़ने की मुहिम चलाई हुई है। इसी के तहत बाड़ी के सरमथुरा रोड स्थित राम दरबार आश्रम पर 68वें सुंदरकांड पाठ का आयोजन शनिवार की रात्रि को किया गया।

इससे पूर्व विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन मंदिर परिसर में हुआ। जिसमें सरमथुरा के आंगई मंडल की घोषणा की गई। जिसमें संरक्षक की जिम्मेदारी सूबेदार सिंह परमार को सौंपी गई, वहीं विश्व हिंदू परिषद का आंगई मंडल अध्यक्ष केशव देव शर्मा को बनाया गया। बजरंग दल संयोजक की जिम्मेदारी महेश शर्मा को सौंपी।

कार्यकारिणी गठन और धर्म जागरण को लेकर हुई बैठक के बाद राम दरबार में सुंदरकांड पाठ का आयोजन हुआ। जिसमें शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र के सनातन धर्म प्रेमियों ने भाग लिया और देर रात्रि तक सुंदरकांड पाठ एवं हनुमान चालीसा के साथ भजन कीर्तन किया। जिसमें विश्व हिंदू परिषद के जिला मठ मंदिर प्रमुख अंजनी पाराशर,जिला उपाध्यक्ष गिरीश शर्मा,बजरंग दल संयोजक भूरा पहलवान,दारा सिंह नेवी,राजन पाराशर के साथ अन्य पदाधिकारी,कार्यकर्ता,आश्रम के साधु-संत एवं धर्म प्रेमी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...