ग्रामीण ओलिंपिक प्रतियोगिता:विजेताओं और भामाशाहों को किया सम्मानित, खिलाड़ियों को प्रशंसा पत्र और शील्ड देकर किया सम्मानित

बसेडी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजीव गांधी ग्रामीण ओलिंपिक प्रतियोगिताओं के समापन पर शनिवार को ममौधन मोड़ स्थित खेल मैदान में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि शंकर सिंह परमार रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बद्री सिंह परमार ने की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी डीईईओ केदार गिरी, तहसीलदार मनोज भारद्वाज, सीबीईओ राजेंद्र मीणा, विकास अधिकारी सतीश बैरवा, सरपंच संघ अध्यक्ष बैजनाथ सिंह परमार, नपा अधिशाषी अधिकारी गिर्राज सिंह, नपा उपचेयरमैन प्रतिनिधि राहुल गोयल, थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह रहे।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम खिलाड़ियों का एकीकरण व स्थान ग्रहण हुआ। इसके बाद अतिथियों का साफा व माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में सांस्कृतिक व देशभक्ति कार्यक्रम भी आयोजित हुए। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रधान प्रतिनिधि परमार ने बच्चों को खेल के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि जीवन में शिक्षा के साथ-साथ खेलों का भी अपना महत्व होता है। खिलाड़ियों को अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित होने के साथ-साथ जीवन में खुश रहने व सकारात्मक सोच अपनाने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम में अन्य वक्ताओं ने स्कूली बच्चों को देश सेवा और राष्ट्र के प्रति समर्पण की भावना से प्रेरित किया। देश के युवा ही भारत के सुनहरे भविष्य का आधार बन रहे हैं।

भारत में एक समृद्ध खेल संस्कृति बन रही है। खेल के मैदान में प्रतिभाओं की पहचान, चयन, प्रशिक्षण से लेकर खिलाडि़यों की खेल से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने तक सरकार हर कदम पर प्रतिभावान खिलाडि़यों के साथ है। इसके बाद क्रिकेट, कबड्डी, वॉलीबाॅल, खो-खो अन्य खेल प्रतियोगिता में विजयी 99 खिलाड़ियों को प्रशंसा पत्र व शील्ड भेंट कर सम्मानित किया गया। इसके बाद भामाशाहों का भी सम्मान अतिथियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मच का संचालन देवेश प्रसाद शर्मा ने किया।

खबरें और भी हैं...