अवैध पत्थर से भरी 5 ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी:9 साल से फरार बजरी माफिया गिरफ्तार, मारपीट के 4 मामले हैं दर्ज

धौलपुर4 महीने पहले
अवैध पत्थर से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 9 साल से फरार बजरी माफिया को भी गिरफ्तार किया है।

धौलपुर की कोतवाली थाना पुलिस ने अवैध बजरी और पत्थर खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर 5 ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया है। एसपी के निर्देशों के बाद पुलिस ने वन विभाग और खनिज विभाग के साथ मिलकर हाउसिंग बोर्ड चौकी पर नाकाबंदी की। इस दरौान अवैध पत्थर खनन कर ले जा रहे 5 ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया। वन विभाग के सहयोग से जब्त 3 ट्रैक्टर को फॉरेस्ट एक्ट में कार्रवाई के लिए वन विभाग को सौंप दिया, जबकि 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर पुलिस लाइन में खड़ा करवाया है।

थाना प्रभारी अध्यात्म गौतम ने बताया कि एसपी के निर्देशों पर वन विभाग और खनिज विभाग के साथ मिलकर हाउसिंग बोर्ड चौकी पर नाकाबंदी की गई। इस दौरान अवैध पत्थर से भरी 5 ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया गया है। कार्रवाई के दौरान अवैध खनन करने के आरोप में 9 साल से फरार चल रहे बजरी माफिया राजू (48) पुत्र सीताराम गुर्जर को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ अवैध बजरी खनन के साथ मारपीट के 4 मामले दर्ज हैं।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से अवैध खनन को लेकर कार्रवाई करने के आदेश के बाद धौलपुर एसपी ने सभी सर्किल सीओ और थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में अवैध खनन को लेकर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। एसपी ने आदेश में अवैध खनन करने वाले सभी ट्रैक्टर-ट्रॉली, ट्रक और ट्रेलर को जब्त कर 2 सप्ताह में रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है।