ऑयल मिल पर कॉपीराइट एक्ट में कार्रवाई:70 लीटर सरसों का तेल जब्त, दूसरे ब्रांड का लेबल लगा रहे थे

धौलपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने कॉपीराइट एक्ट में कार्रवाई करते हुए मौके से दूसरे ब्रांड का लेबल लगाकर बेचे जा रहे करीब 70 लीटर सरसों के तेल को जब्त किया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने कॉपीराइट एक्ट में कार्रवाई करते हुए मौके से दूसरे ब्रांड का लेबल लगाकर बेचे जा रहे करीब 70 लीटर सरसों के तेल को जब्त किया है।

धौलपुर। निहालगंज थाने में जयपुर में संचालित सन्मति गोल्ड ब्रांड सरसों ऑयल के प्रोपराइटर सुरेश चंद्र जैन द्वारा धौलपुर की फैक्ट्री में संचालित एक सरसो ऑयल मिल पर कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया है। थाने में दर्ज कराए गए मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मौके से दूसरे ब्रांड का लेबल लगाकर बेचे जा रहे करीब 70 लीटर सरसों के तेल को जब्त किया है। मामले को लेकर सब इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह ने बताया कि जयपुर की कंपनी के संचालक द्वारा धौलपुर के रिको में स्थित श्रीराम मित्तल की ऑयल मिल में कॉपीराइट का उल्लंघन करते हुए तेल बेचने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रिको स्थित ऑयल मिल पर छापा मारा। जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस को मौके से सन्मति ब्रांड की एक 1 लीटर की 30 बोतल और आधा लीटर की 90 बोतल मिली। रीको ऑयल मिल में मिली दूसरे ब्रांड की बोतलों की जांच करने पर वह धौलपुर में संचालित मिल में बनाई हुई मिली। जिस पर पुलिस ने मौके से कॉपीराइट एक्ट में कार्रवाई करते हुए सभी ऑयल की बोतलों को जब्त कर लिया। जांच अधिकारी ने बताया कि पूरे मामले में पुलिस धौलपुर में संचालित ऑयल मिल के मालिक से पूछताछ कर रही है।