विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत:ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप, मामला दर्ज

धौलपुर4 महीने पहले
मुस्तफाबाद गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने पर ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

सदर थाना क्षेत्र के मुस्तफाबाद गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। विवाहिता के फंदे से लटकने के बाद ससुराल पक्ष के लोग उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। पीहर पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर दहेज की खातिर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए विवाहिता की हत्या करने का मामला दर्ज कराया है।

महिला थाना प्रभारी मंजू फौजदार ने बताया कि आगरा की रहने वाली महिला प्रेमवती ने मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट में बताया कि उसकी बेटी हेमलता की शादी मुस्तफाबाद गांव के राजवीर से 3 वर्ष पहले हुई थी। शादी के बाद से ही महिला का पति और ससुराल पक्ष के लोग उसे प्रताड़ित करते थे। दहेज की खातिर ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता के साथ कई बार मारपीट भी की थी, जिसकी शिकायत विवाहिता ने पीहर पक्ष के लोगों से की थी। थाना प्रभारी ने बताया कि पीहर पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर महिला को प्रताड़ित पर हत्या करने का मामला दर्ज कराया है।

वहीं, दूसरी और महिला के शव को लेकर अस्पताल पहुंचे ससुराल पक्ष के लोगों ने बताया कि महिला और उसका पति खेत पर बने मकान में अलग से रहते थे। शुक्रवार दोपहर को महिला का पति किसी जरूरी काम से घर से बाहर गया था। इसी दौरान महिला ने फांसी का फंदा लगा लिया। मामले को लेकर महिला थाना पुलिस ने सीओ सिटी के साथ एसडीएम को मामले की सूचना देकर मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की जांच सीओ सिटी द्वारा की जाएगी।