चिकित्साकर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार:CHC प्रभारी की कार्यशैली से नाराज, मरीज होते रहे परेशान

धौलपुर8 दिन पहले
सैपऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) प्रभारी की कार्यशैली से नाराज चिकित्साकर्मियों ने शनिवार को कार्य बहिष्कार कर दिया।

सैपऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) प्रभारी की कार्यशैली से नाराज चिकित्साकर्मियों ने शनिवार को कार्य बहिष्कार कर दिया। इसके चलते मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा और दूर दराज के ग्रामीण इलाकों से आए अधिकांश मरीजों को कस्बे के निजी चिकित्सा केंद्रों पर इलाज कराना पड़ा।

चिकित्साकर्मियों ने CHC प्रभारी डॉ. दीपक गुप्ता पर अभद्र भाषा एवं गाली-गलौज का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि CHC प्रभारी द्वारा अस्पताल में तैनात स्वास्थ्यकर्मियों के साथ आए दिन अभद्र भाषा एवं गाली गलौज का व्यवहार किया जाता है। कर्मचारी जूनियर हो या सीनियर सभी को सम्मान के साथ जीने का पूरा अधिकार है। वहीं, चिकित्साकर्मियों ने बताया कि जब तक प्रभारी डॉ. द्वारा तानाशाही रवैया में बदलाव नहीं किया जाएगा तब तक चिकित्साकर्मियों द्वारा कार्य का बहिष्कार किया जाएगा।

CHC प्रभारी डॉ. दीपक गुप्ता ने बताया कि चिकित्सालय में दो-तीन ऐसे लोग हैं, जो माहौल को खराब कर रहे हैं। जिनके द्वारा अस्पताल में मौजूद चिकित्साकर्मियों को दो भागों में बांट दिया। वहीं, गुप्ता ने बताया कि चिकित्साकर्मियों द्वारा लापरवाही बरती जाती है, जिसके चलते मरीज दर-दर की ठोकरें खाते हैं। अगर मेरे द्वारा किसी भी चिकित्साकर्मी को सही से काम करने को बोला जाता है तो सभी एकजुट होकर आंदोलन करने की धमकी देते हैं।