• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dholpur
  • As Soon As The Sampling Increased, The Infected Patients Also Started Getting More… An Average Of 15 New Cases Are Coming Daily, 105 In A Week, The Investigation Of Suspects Also Doubled.

मास्क अभी भी जरूरी है:सैंपलिंग बढ़ाते ही संक्रमित रोगी भी ज्यादा मिलने लगे…रोजाना औसत 15 नए केस आ रहे, एक सप्ताह में 105, संदिग्धों की जांच भी दोगुनी हुईं

धौलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दो दिन में आई कोरोना सैंपलों की जांच में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या एक बार फिर से डराने लगी हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में कोरोना जांच बढ़ाने के बाद ये स्थित सामने आई है। अप्रैल में जहां औसत 144 सैंपल रोज लिए जा रहे थे, वहीं अब इनकी संख्या औसत 268 हो गई है। जिले में शुक्रवार को 35 एवं शनिवार को 30 मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 105 हो गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गोपाल प्रसाद गोयल ने बताया कि सैंपलिंग बढ़ाने से ज्यादा रोगी निकल रहे हैं। अधिकांश रोगी घरों में ही इलाज ले रहे हैं।

1 मई से 7 मई तक रोजाना 300 सैंपल लिए गए, पॉजिटिव मरीजाें में दो संक्रमित ठीक होकर घर गए
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि अप्रैल माह में शुरू हुई कोरोना की तीसरी लहर के बाद जिले में कोरोना सैंपलिंग की संख्या बढ़ा दी। जिसके चलते 1 मई से 7 मई तक जिले में प्रतिदिन 300 सैंपल लिए गए। पिछले 7 दिनों में लिए गए 2100 सैंपल में 105 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। जिनमें से दो पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कोरोना को लेकर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल के साथ उपखंड स्तर पर भी पर्याप्त ऑक्सीजन एवं बैडों की सुविधा की गई है। उन्होंने बताया कि लगातार पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद जांच की संख्या में और भी इजाफा किया जाएगा।

ये हैं संक्रमित मरीज तिथि - मरीज 1 मई - 13 2 मई - 04 3 मई - 07 4 मई - 10 5 मई - 06 6 मई - 35 7 मई - 30 कुल - 105

खबरें और भी हैं...