सोनोग्राफी कक्ष पर ताला:डॉक्टर बीमार, सोनोग्राफी कक्ष पर ताला, रोज लौट रहीं 25 महिलाएं

बाड़ी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के सामान्य अस्पताल का सोनोग्राफी कक्ष जो लंबे अरसे के बाद खुला था। एक बार फिर से बंद हो गया है। इस बार सोनोग्राफी मशीन तो सही है लेकिन सोनोलॉजिस्ट लंबी छुट्टी पर चले गए हैं। जिसके पीछे उनके बीमार होने का कारण बताया जा रहा है। ऐसे में गर्भवती और प्रसूता महिलाओ के साथ अन्य बीमारियों से पीड़ित महिलाएं परेशान हो रही हैं। अस्पताल प्रशासन ना तो महिला मरीजों को जिला अस्पताल रैफर कर रहा है और ना ही उनको देखने की एक निश्चित डेट दी जा रही है।

उनको एक, दो दिन बाद आने की कह कर बार-बार बुलाया जा रहा है। यह स्थिति पिछले 8 मई से बनी हुई है। अब आगामी 23 मई की डेट दी जा रही है। लेकिन तब भी सोनोग्राफी होगी यह कोई निश्चितता का नहीं है। ऐसे में महिला मरीज और उनके साथ आये अटेंडर परेशान हो रहे है और वे भीषण गर्मी में बार-बार अस्पताल आने और सोनोग्राफी नहीं होने से व्यथित महिलाएं अस्पताल प्रशासन को कोस रही है।

अस्पताल के पीएमओ डॉ. एसडी मंगल का कहना है कि 5 दिन पहले सोनोलॉजिस्ट डॉ. सुरजीत सिंह बीमारी के चलते छुट्टी लेकर गए थे जो अभी तक नहीं लौटे हैं। आगामी 5 दिन में उनके आने की संभावना है। ऐसे में सोनोलॉजिस्ट एक होने के कारण सोनोग्राफी कक्ष को बंद करना पड़ा है।

बाड़ी अस्पताल में कलर डॉप्लर के साथ एक और सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध है लेकिन सोनोलॉजिस्ट चिकित्सक का केवल एक ही पद है जो बीमारी के चलते लम्बी छुट्टी पर चल रहे है ऐसे में महिला मरीजों की सोनोग्राफी नहीं हो पा रही और मरीजों को आगामी डेट दी जा रही है। सूत्रों से जानकारी मिली है एक माह में 350 गर्भवती महिलाएं बाड़ी अस्पताल में दिखाने आती है और प्रतिदिन लगभग 25 गर्भवती महिलाओं की सोनोग्राफी की जाती है लेकिन लगभग एक सप्ताह से गर्भवती महिलाएं अस्पताल परिसर में तो आती है लेकिन डॉ. न होने के कारण दर-दर भटक रही है

खबरें और भी हैं...