आतंकवादियों ने थर्मल पावर के अधिकारी को बनाया बंधक:ईआरटी और डीएसटी टीम ने एक को किया ढेर, मॉक ड्रिल की सूचना से राहत

धौलपुर2 महीने पहले
आतंकवादियों के थर्मल पावर के अधिकारी को बंधक बनाने पर ईआरटी और डीएसटी टीम ने एक को ढेर कर दिया। इसके बाद मॉक ड्रिल की सूचना से राहत मिली।

जिले में आपात स्थिति से निपटने के लिए धौलपुर एसपी के निर्देशन में ईआरटी और डीएसटी की टीम द्वारा मॉक ड्रिल कराई गई। मॉक ड्रिल में थर्मल पावर के अधिकारी को आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाने की सूचना दी गई, जिस पर एसपी के निर्देशन में मौके पर पहुंची ईआरटी और डीएसटी की टीम ने बंधक बनाए गए अधिकारी को मुक्त कराते हुए एक आतंकवादी को मौके पर ढेर कर दिया, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे ग्रीन कॉरिडोर बनाकर जिला अस्पताल तक पहुंचाया गया।

पुलिस द्वारा कराई गई मॉक ड्रिल के दौरान जिलेभर में थर्मल पावर में आतंकियों के घुसने की अफवाह फैल गई। एसपी धर्मेंद्र सिंह ने मॉक ड्रिल की जानकारी देते हुए बताया कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए ईआरटी और डीएसटी की टीम के साथ लोकल पुलिस को मॉक ड्रिल के दौरान उन बारीकियों को सिखाया गया, जिनसे आसानी से खुद की सुरक्षा करते हुए दूसरे लोगों की रक्षा की जा सके।

एसपी ने बताया कि मॉक ड्रिल का उद्देश्य पुलिस को मजबूत करना है, जिसके लिए बंधक बनाए गए अधिकारी को छुड़ाने से लेकर घायलों को अस्पताल पहुंचाने तक की जाने वाली व्यवस्थाओं की जानकारी दी गई। थर्मल पावर में आयोजित मॉक ड्रिल के दौरान पुलिस और ईआरटी के साथ चिकित्सा विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...