ट्रैक्टर ने टेंपों को मारी टक्कर, 3 की मौत:गलव्ज फैक्ट्री में काम करने जा रही थी महिलाएं

धौलपुर3 महीने पहले
अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर ने एक टेंपो को टक्कर मार दी। हादसे में टेंपो में बैठी 2 महिला मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 4 महिला मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गई। - Dainik Bhaskar
अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर ने एक टेंपो को टक्कर मार दी। हादसे में टेंपो में बैठी 2 महिला मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 4 महिला मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गई।

धौलपुर में बजरी माफिया का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार सुबह अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर ने एक टेंपो को टक्कर मार दी। हादसे में टेंपो में बैठी 2 महिला मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे में 3 महिला मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जहां उनका इलाज चल रहा है। वहां हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया।

यह हादसा उस समय हुआ जब आज सुबह रोजाना की तरह पुराना शहर स्थित जाटव बस्ती और किरी मोहल्ले की महिला मजदूर टेंपो में सवार होकर ग्लव्स फैक्ट्री में काम करने जा रही थी। इस दौरान सदर थाना इलाके में नारायण ढाबे के सामने बाइपास से गलत साइड में आ रहे अवैध बजरी से भरे एक ट्रक ने टेंपो को टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया।

धौलपुर के जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रखा घायल महिला मजदूर का शव और एक अन्य घाय महिला मजदूर।
धौलपुर के जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रखा घायल महिला मजदूर का शव और एक अन्य घाय महिला मजदूर।

2 महिला मजदूरों की मौत 4 घायल
ट्रैक्टर की टक्कर से टेंपो सवार महिला मजदूर बबिता(50) पत्नी घनश्याम और नत्थो(60) पत्नी सोवरन की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि
राखी(34) पत्नी संजय, अनीता(35) पत्नी प्रदीप, मंजू(36) पत्नी भगवत और ममता(30) पत्नी विनोद गंभीर रूप से घायल हो गई। लोगों ने हादसे की सूचना सदर थाना पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। वहीं घायलों को इलाज के लिए एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया। सभी घायल महिला मजदूरों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अस्पताल में घायल महिला मजदूर को संभालते उसके परिजन।
अस्पताल में घायल महिला मजदूर को संभालते उसके परिजन।

अस्पताल पहुंचे अफसर
हादसे की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बचन सिंह मीणा, सिओ सिटी प्रवेंद्र महला, सदर थाना प्रभारी दीपक बंजारा, कोतवाल आध्यात्म गौतम अस्पताल पहुंचे और घायलों से हादसे की जानकारी ली।

अस्पताल में मची चीख-पुकार
हादसे में 2 महिला मजदूरों की मौत और 4 महिला मजदूरों के घायल होने की सूचना मिलते ही उनके परिजन और रिश्तेदार अस्पताल पहुंचे। इस दौरान वहां चीख पुकार मच गई। परिजनों और रिश्तेदारों का रो-रोकर बुरा हाल था।

केस दर्ज, जांच शुरु
पुलिस ने ट्रैक्टर ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज करते हुए पूरे मामले की जांच शुरु कर दी है। पुलिस का कहना है कि पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। आरोपी ट्रैक्टर ड्राइवर को जल्द ही अरेस्ट कर लिया जाएगा।

बजरी माफिया ने 3 महीने में 6 लोगों की जान ली
पिछले 3 महीनों में अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर 6 लोगों की जान ले चुके हैं। घड़ियाल अभ्यारण क्षेत्र होने की वजह से सुप्रीम कोर्ट से चंबल बजरी प्रतिबंधित है। जिसके बावजूद माफिया पुलिस से नजरें बचाकर तेज रफ्तार से चंबल की बजरी से भरे ट्रैक्टरों को निकाल कर ले जाते हैं। जिस वजह से धौलपुर में पिछले 3 महीनों में आधा दर्जन लोगों की सड़क हादसे में जान जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...