हॉस्टल में खामियां मिलने पर अध्यक्ष ने जताई नाराजगी:जोगिंदर अवाना ने किया औचक निरीक्षण, संचालक को सुनाई खरी खोटी

धौलपुर2 दिन पहले
देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष जोगिंदर अवाना ने जिले में संचालित 3 देवस्थान हॉस्टलों का औचक निरीक्षण किया। 

राजस्थान सरकार के देवनारायण बोर्ड के अध्यक्ष जोगिंदर अवाना अपने एक दिवसीय दौरे पर धौलपुर पहुंचे। अवाना ने सर्किट हाउस पहुंचने के बाद विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक ली। जिसके बाद जिले में संचालित 3 देवस्थान हॉस्टलों का औचक निरीक्षण करने के लिए रवाना हुए।

सबसे पहले जोगिंदर अवाना गौरव पथ स्थित एवीएम स्कूल में संचालित देवस्थान हॉस्टल का निरीक्षण करने पहुंचे। अवाना ने देवस्थान बोर्ड की डिप्टी सेक्रेटरी रेखा गुर्जर के साथ मौके पर मौजूद व्यवस्थाओं को लेकर काफी नाराजगी जताई। वहीं स्टूडेंट्स से संचालक की ओर से दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। छात्राओं ने संचालक पर आरोप लगाया कि उन्हें समय पर किसी भी सुविधा का लाभ नहीं दिया जाता है और ना ही समय पर खाने पीने की व्यवस्था उनके लिए की जाती है। इसके अलावा हॉस्टल में जाकर खाने की गुणवत्ता की जांच की। गुणवत्ता सही नहीं पाए जाने को लेकर अध्यक्ष नाराज दिखे। जिसको लेकर अवाना ने संचालक को खरी खोटी सुनाई।

उन्होंने बताया कि इस हॉस्टल में 400 के आसपास बच्चे हैं, लेकिन मौके पर महज 85 बच्चे उपस्थित हैं। जिसको लेकर हॉस्टल के सारे रजिस्टर जब्त कर जांच की जाएगी। वहीं छात्रों से पूछताछ के बाद जो भी कमियां मिली हैं। इसको लेकर एक टीम गठित कर जांच कराई जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपी संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अवाना ने गोविंद स्कूल देवस्थान हॉस्टल के अलावा सेंट कॉन्वेंट स्कूल हॉस्टल का भी निरीक्षण किया। खामियों को लेकर अवाना ने खासी नाराजगी जताई। अवाना ने बताया कि सरकार की मंशा देवस्थान हॉस्टल के माध्यम से छात्रों को बेहतर शिक्षा और गुणवत्तापूर्ण खाना देने की है, लेकिन जो संचालक इन पैमाने पर खरे नहीं उतरेंगे। उनके खिलाफ विभाग की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी।