विवाहित महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत:पीहर पक्ष ने पति, सास-ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया

धौलपुर5 महीने पहले
मनियां कस्बे में एक विवाहित महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पीहर पक्ष ने पति, सास-ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है।

धौलपुर के मनियां कस्बे में एक विवाहित महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला अपने कमरे में फंदे पर लटकी हुई मिली। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पीहर पक्ष की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया। मृतका के भाई ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने और हत्या का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है।

मनियां थाना प्रभारी सुमन कुमार ने बताया कि मृतका के भाई संतोष ने पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए कहा कि उसकी बहन हेमलता की शादी मनियां कस्बे में रहने वाले राहुल के साथ 8 साल पहले फरवरी 2014 में हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग उसकी बहन को दहेज के लिए मारते-पीटते थे। मृतक महिला के भाई ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि शादी के वक्त उन्होंने दहेज में एक लाख 51 हजार रुपए और एक मोटरसाइकिल दी थी। ससुराल पक्ष के लोग उसकी बहन पर 5 लाख रुपए और एक कार लाने के लिए दबाब डालकर मारपीट करते थे।

पुलिस ने बताया कि मृतका के भाई की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।