जिला कलेक्टर का औचक निरीक्षण:जिला कलेक्टर ने रामगढ़, इंदौडा ग्राम पंचायतों का किया औचक निरीक्षण, जनसुनवाई में अनुपस्थित ग्राम विकास अधिकारी को किया निलंबित

आसपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला कलेक्टर शुभम चौधरी ने गुरुवार को जिले की आसपुर ब्लॉक की रामगढ़ व इंदोड़ा पंचायतों का निरीक्षण कर जनसुनवाई की। आमजन की समस्याओं को सुन कर निस्तारण की दिशा में निर्देश दिए। इस दौरान ग्राम पंचायत इंदौडा में ग्राम विकास अधिकारी के अनुपस्थित मिलने पर उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश प्रदान किए।

इस दौरान जिला कलेक्टर शुभम चौधरी ने ग्राम पंचायत रामगढ़, इंदौडा तथा उपखंड कार्यालय आसपुर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने संचालित योजनाओं एवं क्रियान्वित की प्रगति की जानकारी ली तथा इस संबंध में संधारित होने वाले रजिस्टर को देखा।

ग्राम पंचायत इंदौडा में निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर के द्वारा जनसुनवाई रजिस्टर को चेक करने हेतु मंगवाया गया, जिस पर जनसुनवाई रजिस्टर नहीं बनाना पाया गया। इसके साथ ही अन्य दस्तावेज संधारण में भी कमियां पाई गई। निरीक्षण के दौरान ग्राम विकास अधिकारी इंदौडा भी अनुपस्थित पाया गया। इस पर जिला कलेक्टर ने ग्राम विकास अधिकारी इंदौडा को कार्य में कोताही बरतने पर चार्ज शीट देने तथा तत्काल निलंबित करने के निर्देश प्रदान किए।

इस दौरान जिला कलक्टर शुभम चौधरी ने जनसुनवाई कर ग्राम वासियों से विभिन्न योजनाओं के संचालन की भी जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान आसपुर उपखंड अधिकारी प्रवीण कुमार मीणा एवं अन्य संबंधित कार्मिक मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...