पेयजल समस्या:भेवड़ी में पांच दिनों में एक बार पेयजल सप्लाई, ग्रामीण हो रहे परेशान

आसपुर10 दिन पहले

आसपुर उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत भेवडी में करीब एक हजार की आबादी है। जहां पर पेयजल के लिए पानी की टंकी बनाई गई है, लेकिन ठेकेदार की लापरवाही के चलते पानी नहीं भरने के कारण 4 से 5 दिन में एक बार पेयजल की सप्लाई की जा रही है। जिससे ग्रामीण परेशान है।

बता दें कि भेवडी में पेयजल सप्लाई के लिए ग्राम पंचायत के पास फ्लोराइड मुक्त पेयजल के लिए पानी की टंकी बनाई गई है। कतीसौर पंप हाउस से पानी झाकरी में बनी टंकी में चढ़ाया जाता है व झाखरी से पानी को भेवड़ी की टंकी में डाला जाता है। इस टंकी से गांव में पानी सप्लाई के लिए तीन जगह पॉइंट बनाए गए हैं। जिससे गांव के लोग पानी भरते हैं। इस टंकी में ठेकेदार द्वारा समय समय पर पानी भरना व सप्लाई करना करना होता है, लेकिन ठेकेदार द्वारा समय पर पानी नहीं भरने के कारण गांव के लोगों को 4 से 5 दिन में 1 बार पानी नसीब हो रहा है। जिससे पानी के लिए त्राहिमाम मची हुई है।

वहीं भेवड़ी के नाले में पूर्व में अस्थाई प्याऊ लगाया गया था। जिससे गांव के बाशिंदे पानी भरते हैं, लेकिन इस प्याऊ से पानी भरने के लिए सवेरे से ही लाइन लगानी पड़ती है और घंटों खड़े रहने के बाद पेयजल उपलब्ध हो पाता है।

इधर जिला कलेक्टर की समीक्षा बैठक में पीएचईडी विभाग के अधिकारियों द्वारा क्षेत्र में 2 दिन में पेयजल उपलब्ध करने के वादे किए गए हैं। ऐसे में ग्रामीणों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। ग्रामीणों ने ठेकेदार को पाबंद कर 2 दिन में पानी सप्लाई करने की मांग की है।

मामले को लेकर एईएन पीएचइडी आसपुर कोदर लाल मीणा ने कहा कि मैं ठेकेदार से अभी बात कर रहा हूं। वैसे ऐसा होना नहीं चाहिए।

खबरें और भी हैं...