कांग्रेस ने झोंकी ताकत:बेणेश्वर धाम में कल राहुल गांधी की रैली, 132 करोड़ के पुल का करेंगे शिलान्यास

आसपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद 16 मई को राहुल गांधी बेणेश्वर धाम पर 132 करोड़ की लागत से बनने वाले पुल का शिलान्यास करेंगे और आम सभा को संबोधित भी करेंगे। सभा को सफल बनाने के लिए वागड़ मेवाड़ के कांग्रेसी नेता जुटे हुए हैं। राहुल गांधी की सभा में करीब तीन लाख लोगों की शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। गर्मी को देखते हुए छाया, पानी आदि की व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

जर्मन पांडाल में रहेगी ठंडक
भीषण गर्मी को देखते हुए यहां पर पहली बार जर्मन तकनीक से पांडाल तैयार किया गया है। आंधी तूफान से भी यह मजबूती से खड़ा रह सकेगा। इसमें कूलिंग सिस्टम लगाया जा रहा है। इससे लोगों को गर्मी से परेशान नहीं होना पड़ेगा। यह पूरी तरह से वाटरप्रूफ पांडाल है। बताया जा रहा है कि यदि भीषण गर्मी बाहर का तापमान 47 डिग्री होगा तो जर्मन तकनीक से बन रहे इस भाग का तापमान करीब 27 डिग्री तक रहेगा। इससे लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी।

मंदिरों में दर्शन के बाद सभा, बनाए 4 हेलीपैड
16 मई को राहुल गांधी सीधे बेणेश्वर धाम पर उतरेंगे। वहां पर पूजा पाठ एवं 132 करोड से बनने वाले पुल के शिलान्यास के कार्यक्रम के पश्चात सभा स्थल पर जाएंगे। सभा में आने वाले लोगों की बैठक व्यवस्था के लिए 3 डोम बनाए जा रहे हैं। चार हेलीपैड बनाए हैं। इसमें 2 मंदिर की तरफ है, जहां से सभी वीआईपी नेता मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे। इसके अलावा दो हेलीपैड सभा स्थल के पास बनाए हैं। सभा स्थल के पास तीन सेफ हाउस बनाए हैं।

जिला कलक्टर ने लिया जायजा
राहुल गांधी की सभा के मद्देनजर सीआरपीएफ टीम ने जिला कलेक्टर शुभम चौधरी, पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी व कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश खोडनिया के साथ तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही महंत अच्युतानंद महाराज से चर्चा की। मंदिर में दर्शन के दौरान मंदिर ट्रस्ट के साथ पुजारियों की नाम सूची उपलब्ध कराने के लिए भी आग्रह किया।

खबरें और भी हैं...