एक ही मोहल्ले के 20 से ज्यादा बच्चों को उल्टी-दस्त:स्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया सर्वे, पानी की होगी जांच

डूंगरपुर2 महीने पहले
कई बच्चों को सामान्य उल्टी दस्त होने पर दवाई दी गई, जबकि कुछ बच्चों को भर्ती किया गया है। - Dainik Bhaskar
कई बच्चों को सामान्य उल्टी दस्त होने पर दवाई दी गई, जबकि कुछ बच्चों को भर्ती किया गया है।

डूंगरपुर शहर के घाटी मोहल्ले में शनिवार को कई बच्चों को उल्टी दस्त की शिकायत हो गई। परिजन बीमार बच्चों को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे तो स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी मिली। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और मोहल्ले में सर्वे का काम शुरू करवाया।

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ निलेश गोठी ने बताया कि घाटी मोहल्ले से 20 से ज्यादा बच्चों को उल्टी-दस्त होने लगे। इसमें से कई बच्चों को सामान्य उल्टी दस्त होने पर दवाई दी गई, जबकि कुछ बच्चों की हालत गंभीर होने पर उन्हें भर्ती किया गया है। अस्पताल में मुशर्रफ (5) पुत्र सरफराज पठान, अरमान पुत्र आसिफ, उसका भाई अनम खान, हैदर पुत्र आबिद अहमद को भर्ती किया गया है।

डॉ. गोठी ने बताया कि एक साथ कई बच्चों को उल्टी दस्त होने पर सीएमएचओ को जानकारी दे दी गई है। डॉक्टर ने बताया की गर्मियों में उल्टी दस्त होता है, लेकिन एक ही मोहल्ले से बड़ी संख्या में बच्चो को उल्टी दस्त होने से पानी दूषित होने की संभावना है। वहीं सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों को मोहल्ले में लगा दिया है। बच्चों व लोगों का सर्वे किया जा रहा है और पानी के सैंपल लेकर भी जांच की जाएगी।