सौंपा ज्ञापन:टीएसपी के ओबीसी और एमबीसी वर्ग की समस्याओं का समाधान के लिए सौंपा ज्ञापन

डूंगरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ओबीसी अधिकार मंच पीपलखूंट के कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री नानालाल निनामा के निवास स्थान पर ज्ञापन सौंपा है। ओबीसी अधिकार मंच के संरक्षक नाथूलाल पाटीदार व संयोजक डा नरेश पटेल के निर्देशानुसार शनिवार को ओबीसी अधिकार मंच पीपलखूंट के कार्यकर्ताओं ने देश में आगामी जनगणना में ओबीसी की जातिगत जनगणना तथा राजस्थान के अनुसूचित क्षेत्र में ओबीसी एमबीसी के संवैधानिक अधिकारों के संदर्भ में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम पीसीसी सदस्य व पूर्व संसदीय सचिव मंत्री राजस्थान सरकार नानालाल निनामा के निवास स्थान पर ज्ञापन सौपा है।

ज्ञापन में बताया गया कि राजस्थान के अनुसूचित क्षेत्र में ओबीसी-एमबीसी वर्ग 21 प्रतिशत से अधिक निवासरत हैं। अधीनस्थ सेवाओं में ओबीसी व एमबीसी वर्ग को किसी भी प्रकार का आरक्षण नहीं दिया जा रहा हैं, ना ही राज्य में ओबीसी-एमबीसी को मिलने वाली उम्र प्रतिशत व अन्य छुट अनुसूचित क्षेत्र के ओबीसी-एमबीसी को दी जा रही हैं।

सोनिया गांधी से राज्य में ओबीसी एमबीसी को दिया जाने वाला संवैधानिक आरक्षण अनुसूचित क्षेत्र के ओबीसी एमबीसी हेतु तत्काल प्रभाव से लागु करवाने की मांग की ताकि राज्य में ओबीसी एमबीसी को मिलने वाली उम्र प्रतिशत की छुट अनुसूचित क्षेत्र के हजारो बेरोजगारों को मिल सके।

बता दें, कंग्र्रेस पार्टी गांधी परिवार वर्तमान में राजस्थान दौरे पर है एवं 16 मई को बेणेश्वर धाम में सभा प्रस्तावित है। उसी के मध्येनजर ओबीसी अधिकार मंच पीपलखूंट कार्यकर्ताओ ने पूर्व मंत्री को ज्ञापन सौपते हुए निवेदन किया है कि टीएसपी के ओबीसी व एमबीसी वर्ग की उक्त मांगों को कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी व मुख्यमंत्री गहलोत तक पहुंचाएं।

इस दौरान हीरालाल कलाल जिला अध्यक्ष वेगड़ा कलाल समाज बांसवाड़ा, बद्रीलाल टेलर ब्लॉक अध्यक्ष ओबीसी प्रकोष्ठ कांग्रेस कमेटी पीपलखूंट, सुरेशचन्द्र कलाल, प्रभूलाल पंचाल, दुर्गेश पंचाल, हगजी भोई, संदीप टेलर, तेजपाल कलाल, प्रदीप कलाल, सचिन भाटिया, दिनेश भोई, हितेश कलाल, विरेन्द्र टेलर व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...