1 करोड़ की लागत से पार्कों का स्वरूप निखरेगा:श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में खुलेगी ओपन जिम, वॉकिंग ट्रैक बनेगा

डूंगरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सागवाड़ा में नगर पालिका की ओर से बगीचों का कायाकल्प होगा। इस काम पर डेढ़ करोड़ रुपए खर्च होंगे। - Dainik Bhaskar
सागवाड़ा में नगर पालिका की ओर से बगीचों का कायाकल्प होगा। इस काम पर डेढ़ करोड़ रुपए खर्च होंगे।

सागवाड़ा में नगर पालिका की ओर से अब बगीचों का कायाकल्प होगा। इस काम पर डेढ़ करोड़ रुपए खर्च होंगे। बगीचों में शुद्ध वातावरण के साथ लोगों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी। लोग बगीचों में कसरत और वॉकिंग कर सकेंगे।

पालिकाध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया ने बताया कि सागवाड़ा नगरपालिका की ओर से पुनर्वास कॉलोनी स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी बगीचे के नवीनीकरण और सौंदर्यकरण का काम शुरू कर दिया गया है। बगीचे को नया स्वरूप दिया जा रहा है। श्यामप्रसाद मुखर्जी बगीचे को बच्चे, बूढ़े और युवा सभी लोगो की डिमांड को ध्यान में रखते हुए बनाया जा रहा है। पार्क के नए काम के लिए 1 करोड़ 52 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इस बजट से पार्क में ओपन जीम बनेगी जिसमें सभी वर्ग के लोगों के लिए कसरत करने के अलग-अलग उपकरण रहेंगे। शहर में अब तक इस तरह के जिम की कोई व्यवस्था नहीं थी।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा एक वॉकिंग ट्रैक तैयार करवाया जा रहा है। खासकर बुजुर्ग और महिलाओं के साथ ही सभी आयु वर्ग के लोग इस ट्रैक पर सुबह - शाम घूम फिर सकेंगे। इससे शुद्ध हवा के साथ शरीर भी स्वस्थ रहेगा। पालिकाध्यक्ष खोड़निया ने बताया की पार्क में बच्चों के मनोरंजन का भी ख्याल रखा गया है। बच्चों के लिए अलग-अलग तरह के झूले, फिसलपट्टी जैसे कई तरह के खेल के सामान भी लगाए जाएंगे। वहीं सुबह-शाम रोशनी के लिए भी पार्क में आकर्षक लाइटिंग की व्यवस्था रहेगी। पालिकाध्यक्ष खोड़निया ने बताया कि पार्क का काम जल्द से जल्द पूरा करवाया जाएगा।

पालिकाध्यक्ष ने मौके पर पहुंचकर इन निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ पालिका उपाध्यक्ष राजू शेख, ध्यानी कंसारा, ललित पंचाल, आकाश शाह, खुशपाल गलालिया, उत्तम पंचाल समेत कई लोग मौजूद रहे।