वागड़ महोत्सव 2022 में महिलाओं ने दिखाया अपना हुनर:रंगोली, मेहंदी और सुई धागा दौड़ का आयोजन

डूंगरपुर3 महीने पहले
डूंगरपुर के स्थापना दिवस पर वागड़ महोत्सव के दूसरे दिन शनिवार को लक्ष्मण मैदान के श्यामाप्रसाद मुखर्जी हॉल में रंगोली, मेहंदी और सुई धागा दौड़ का आयोजन किया गया।

डूंगरपुर के स्थापना दिवस पर वागड़ महोत्सव के दूसरे दिन शनिवार को लक्ष्मण मैदान के श्यामाप्रसाद मुखर्जी हॉल में रंगोली, मेहंदी और सुई धागा दौड़ का आयोजन किया गया। महिलाओं और छात्राओं ने प्रतियोगिताओं में भाग लेते हुए अपना हुनर दिखाया। वहीं सभापति अमृतलाल कलासुआ और उपसभापति सुदर्शन जैन ने प्रतियोगियों का हौसला बढ़ाया। प्रतियोगिता में विजेता प्रतियोगियों को शाम को होने वाले संस्कृतिक कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।

डूंगरपुर के 741वें स्थापना दिवस पर पर्यटन और जिला प्रशासन की ओर से 3 दिवसीय वागड़ महोत्सव के तहत दूसरे दिन शनिवार को भी कई प्रतियोगिताएं हुई। प्रतिभागियों में मेंहदी, रंगोली और सुई धागा दौड़ में उत्साह दिखाया। शनिवार सुबह श्यामाप्रसाद मुखर्जी हाल में मेंहदी और रंगोली प्रतियोगिता हुई। इसमे बच्चियों और महिलाओं ने अपना हुनर दिखाया। रंगोली प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में ऋतु जैन, जूनियर वर्ग में अवंतिका पटेल विजयी रहीं। इसी तरह मेंहदी स्पर्धा के सीनियर वर्ग में खुशबू श्रीमाल ने बाजी मारी। वहीं जूनियर वर्ग में अश्विनी प्रजापत विजेता रही। लक्ष्मण मैदान में आयोजित सुई धागा दौड़ में वत्सल कलाल विजयी रहे। प्रतियोगता में प्रशांत जोशी, जितेंद्रसिंह बियोला, दीपिका श्रीमाल, अजय जैन ने निर्णायक भूमिका निभाई। नगर परिषद सभापति अमृत कलासुआ, उपसभापति सुदर्शन जैन सहित शहरवासियों ने भी वागड़ महोत्सव की प्रतियोगिताओं में पहुंचकर प्रतियोगियों का उत्साह बढ़ाया।

वागड़ महोत्सव के तहत आज रात को लक्ष्मण मैदान में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। इंडिया गोट्स टेलेंटस सीजन 9 के फेम प्रवीण प्रजापत की ओर से भवाई नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। स्थानीय कलाकार भी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। वहीं देवसोमनाथ मंदिर परिसर में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। जिसमे पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र के लोक कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे।