देवी उपासना का महापर्व:कल्लाजी राठौड़ मंदिर में आज भरेगा मेला

पूंजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवी उपासना का महापर्व नवरात्रि महोत्सव ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह व उमंग के साथ मनाया जा रहा है। भक्तों द्वारा माता रानी के दर्शन लाभ एवं पूजा अर्चना के साथ रात्रि में गरबा चौको पर डांडियों की खनक गूंज रही है। पूंजपुर गांव के मां भगवती माता, दशा माता,

महालक्ष्मी चौक, वीर दुर्गादास राठौड़ कॉलोनी में स्थित मां नागेश्वरी मंदिर में प्रतिमाओं का विशेष श्रृंगार किया जा रहा है,वहीं रात्रि में गरबों की धुन पर भक्तों द्वारा गरबा खेला जा रहा है। पूंजपुर गांव के कल्ला राठौड़ मंदिर में कोरोनाकाल के बाद नवरात्रि के प्रथम व बड़े इतवार के तहत रविवार को दो दिवसीय मेले का आयोजन होगा।

मन्दिर कमेटी के प्रतापसिंह राठौड़ ने बताया कि मन्दिर में वर्षों से नवरात्रि मेले का आयोजन होता है जो इस वर्ष भी होगा। विगत दो वर्ष से कोरोना के चलते मेले स्थगित थे। मेले को लेकर मन्दिर कमेटी द्वारा व्यापक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। इसी तरह खेड़ासामौर के सामौर सेठ में भी अन्नपूर्णा भंडारे का साथ मेले का आयोजन होगा।

वागड की शक्ति पीठ मां विजवा माता, गामड़ी निठाऊआ के माँ आशापुरा माताजी में भी रविवार को दर्शनार्थ के लिए भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिलेगी। नवरात्रि के तहत बनकोडा गांव में वैष्णव समाज के तत्वावधान मे होली चौक में डांडिया रास हो रहा है। युवा मंडल अध्यक्ष राजीव व्यास ने बताया कि बालाजी सुंदरकांड भक्त मंडल बनकोड़ा के गायक एवं वादक कलाकारों द्वारा गरबों का कार्यक्रम किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...