मंत्री गोविंदराम मेघवाल पर BJP का पलटवार:कहा- CMO की स्क्रिप्ट पढ़ते हैं वो,  नोहर में अन्याय बर्दाश्त नहीं होगा

हनुमानगढ़9 दिन पहले
नोहर दंगों को लेकर एक दिन पहले जिला प्रभारी मंत्री की ओर से दिए बयानों पर बीजेपी ने पलटवार किया।

नोहर दंगों को लेकर एक दिन पहले जिला प्रभारी मंत्री की ओर से दिए बयानों पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई ने मंत्री गोविंदराम मेघवाल की ओर से बीजेपी और आरएसएस को दंगों का जिम्मेदार बताने की कड़े शब्दों में निंदा की गई। नागपुर से दंगों की स्क्रिप्ट लिखने वाली बात का बीजेपी जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई ने जवाब देते हुए कहा कि नागपुर में राष्ट्र के निर्माण पर कार्ययोजना बनती है। बिश्नोई ने आगे कहा कि प्रभारी मंत्री वो ही बयान दे रहे है जो उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय से दिया जाता है।

मीडिया से बातचीत में बलबीर बिश्नोई ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार के समय अपराध बढ़े हैं। दलितों पर अत्याचार बढ़ा है। हर तरीके से सरकार विफल रही है। सरकार ध्यान बांटने के लिए अनर्गल बाते करती है ताकि आमजन का ध्यान बंटा रहे। बीजेपी जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई ने कहा कि कांग्रेस आजादी के बाद से ही धर्म के आधार पर ही सत्ता में काबिज होती आई है। लेकिन मंत्री मेघवाल भूल गए कि हमारा जिला सभी धर्मों का सम्मान करता है। उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री जिले का माहौल बिगाड़ने का काम कर रहे हैं।

बिश्नोई ने कहा कि नोहर की घटना को पुलिस और राज्य सरकार ने अलग रंग देने का प्रयास किया है। आईजी,संभागीय आयुक्त ,एसपी और कलेक्टर से सीएमओ के दबाब में काम करवाया गया। बीजेपी जिलाध्यक्ष ने कहा कि नोहर की घटना में ही पुलिस और प्रशासन ने हमसे बहुत कुछ छुपाया। हमे बिल्कुल अंधेरे में रखा। वे एक तरफ समझौता वार्ता का ढोंग करते रहे और दूसरी तरफ नए मुकदमे करते रहे जो किसी भी अधिकारी ने हमे नहीं बताया।

नोहर के पूर्व विधायक अभिषेक मटोरिया बोले कि पुलिस ने रात को सोते हुए व्यक्तियों पर जबरन लाठीचार्ज किया था। लेकिन सुबह अखबारों में नहीं छपा। समझौता वार्ता में भी हमे प्रशासन और पुलिस ने पूरी बात नहीं बताई। हैसियत प्रमाण पत्र के लिए जानबूझकर समय लगाया। पहले भादरा और फिर हनुमानगढ़ जेल में शिफ्ट किया गया। इतना होने के बावजूद हम चुप रहे क्योंकि हम शांति चाहते थे। अगर अन्याय हुआ तो हम खिलाफत भी करेंगे और लड़ेंगे भी।

पूर्व विधायक अभिषेक मटोरिया ने प्रेस वार्ता में कहा कि पुलिस ने टेम्पू से 2 लीटर पेट्रोल बरामद हुआ बताया है और उसे मानव बम नाम दिया गया है। मटोरिया बोले क्या 2 लीटर पेट्रोल से शहर जलाया जा सकता है। जिसे शहर जलाना होगा वो क्या सिर्फ 2 लीटर पेट्रोल लेगा क्या ? मटोरिया ने पुलिस और प्रशासन पर आरोप लगाया कि उन्होंने सीएम कार्यालय से मिले निर्देशो की पालना में दिखावे के लिए बैलेंस कार्रवाई सरकार को दिखाई। मटोरिया ने अपील की कि प्रशासन और पुलिस राज्य सरकार के दबाब में अन्याय ना करे। यदि अन्याय हुआ तो हम विरोध करेंगे।

प्रेस वार्ता में बीजेपी नेताओं ने कहा कि यदि भाखड़ा में सिंचाई के लिए पानी और इंदिरा गांधी नहर में 19 मई तक रेगुलेशन नहीं बना तो बीजेपी सिंचाई विभाग कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेगी। बीजेपी नेताओं ने कहा कि अकेले हनुमानगढ़ ही नहीं बल्कि श्रीगंगानगर जिले के किसान भी सिंचाई महकमे के आगे विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।