5 करोड़ ठगी के मामले में एक गिरफ्तार:कोर्ट ने आरोपी को 9 दिन के रिमांड पर सौंपा

हनुमानगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हनुमानगढ़ जिले में पोली हाउस के नाम से करोड़ो की ठगी करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। - Dainik Bhaskar
हनुमानगढ़ जिले में पोली हाउस के नाम से करोड़ो की ठगी करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

हनुमानगढ़ जिले में पोली हाउस के नाम से करोड़ो की ठगी करने के मामले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। जांच अधिकारी सीओ एससी एसटी सेल प्रहलाद राय ने निर्देशन में बनी टीम ने इस मामले में आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की है। जंक्शन सिटी थाने में 2019 से मामला दर्ज था लेकिन आरोपी का कोई सुराग नहीं लगने की वजह से पुलिक आरोपी तक नहीं पहुंच पाई थी लेकिन अब पुलिस ने ठग को गिरफ्तार कर लिया है।

एससी एसटी सेल सीओ प्रहलाद राय ने बताया की पकड़े गए आरोपी की पहचान विनोद कोहली पुत्र मदनपाल कोहली सेक्टर 12 पंचकूला के रूप में हुई है। सीओ प्रहलाद राय ने बताया कि आरोपी विनोद पर आरोप है कि उसने पांच किसानों को पोली हाउस दिलाने के नाम पर बैंक से करीब 5 करोड़ रुपये लोन लेकर किसानों और बैंक से धोखाधड़ी की थी। आरोपी ने किसानों को पोली हाउस लगाने का हवाला देकर 5 करोड़ हड़प कर फरार हो गया था। मामले में पुलिस ने आरोपी को पकड़ न्यायालय में पेश कर 9 दिनों का रिमांड मंजूर करवाया गया है। जांच अधिकारी सीओ प्रहलाद राय के अनुसार 5 करोड़ रुपये से जुड़ा मामला होने के चलते ठगी की गई रकम व ठगी में ओर कौन मास्टरमाइंड शामिल थे उसके बारे में कड़ी पूछताछ की जा रही है।

सीओ ने बताया कि पॉली हाऊस लगाने के नाम पर दर्ज हुए अलग-अलग मुकदमों में विनोद कोहली के भाई कमल कोहली के अलावा परमानंद निवासी पुरानी आबादी लीला चौक श्रीगंगानगर को भी पुलिस की ओर से नामजद किया गया था। किसानों की ओर से मुकदमा दर्ज करवाया गया था कि उनकी जमीन पर पॉली हाऊस लगाने के लिए स्वीकृत ऋण में से आरटीजीएस के माध्यम से आरोपियों ने अपने बैंक खातों में रुपए स्थानांतरित करवा धोखाधड़ी कर ली।