फाइनेंस कंपनी से फील्ड ऑफिसर्स ने की धोखाधड़ी:महिलाओं से लोन की किश्त लेकर नहीं कराई जमा

हनुमानगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ब्रांच मैनेजर की शिकायत पर जंक्शन थाना पुलिस ने दोनों फील्ड ऑफिसर्स के खिलाफ जांच शुरु कर दी है। - Dainik Bhaskar
ब्रांच मैनेजर की शिकायत पर जंक्शन थाना पुलिस ने दोनों फील्ड ऑफिसर्स के खिलाफ जांच शुरु कर दी है।

हनुमानगढ़ में लोन देने वाली भारत फाइनेंशियल इनक्लुजन लिमिटेड़ कम्पनी के दो फील्ड ऑफिसर्स ने अपनी कंपनी के साथ धोखाधड़ी करते हुए लाखों रुपयों का चूना लगाया है। कंपनी के ब्रांच मैनेजर की शिकायत पर जंक्शन थाना पुलिस ने केस दर्ज करते हुए पूरे मामले की जांच शुरु कर दी है।

जांच अधिकारी ASI कृष्ण लाल ने बताया कि भारत फाइनेंशियल इनक्लुजन लिमिटेड़ कम्पनी के ब्रांच मैनेजर प्रकाश कुमावत (36) पुत्र मन्नालाल निवासी मन्ना बाबा की,आकोदा जयपुर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उनकी कंपनी शहरी और ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को लोन देकर उनकी सहायता करती है। बैंक के फील्ड ऑफिसर महिलाओं को लोन देने और उनकी किश्तों के कलेक्शन का काम करते हैं। उनकी ब्रांच में फील्ड ऑफिसर के पद पर कार्यरत नितेश पुत्र सुभाषचंद्र निवासी चक 6 बीडी तहसील खाजूवाला बीकानेर और निखिल कुमार पुत्र सुभाषचंद्र निवासी चक 6 बीडी बीकानेर ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए महिलाओं से झूठ बोलकर बड़ा लोन सेंक्शन करने का झांसा दिया। दोनों ने महिलाओं से बकाया लोन के रुपए वसूल कर लिए लेकिन कंपनी में जमा नहीं कराए।वहीं कुछ महिलाओं से किश्त की रकम लेकर जमा नहीं कराए।

ऐसे में महिलाओं ने कंपनी में पहुंचकर शिकायत दी। इसके बाद कंपनी ने अपने स्तर पर मामले की जांच कराई तो शिकायतें सही पाई गई। उन्होंने बताया कि ऑडिट विभाग ने 7 लाख 10 हजार 176 रुपए का गबन प्रमाणित माना। जब दोनों फील्ड ऑफिसर्स से कंपनी ने रुपए जमा कराने के लिए कहा तो उन्होंने मना कर दिया। पुलिस ने ब्रांच मैनेजर की शिकायत पर केस दर्ज करते हुए दोनों फील्ड ऑफिसर्स के खिलाफ जांच शुरु कर दी है।