करौली और जोधपुर हिंसा के बाद हनुमानगढ़ पुलिस अलर्ट:जिलेभर में निकाला फ्लैग मार्च, लोगों को सुरक्षा का दिया संदेश

हनुमानगढ़2 महीने पहले
पूरे जिले में पुलिस ने फ्लैग और रूट मार्च किया। आमजन को सुरक्षा का एहसास कराया और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। - Dainik Bhaskar
पूरे जिले में पुलिस ने फ्लैग और रूट मार्च किया। आमजन को सुरक्षा का एहसास कराया और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

हनुमानगढ़ जिले की पुलिस आज अलर्ट मोड पर नजर आई। पहले करौली फिर जोधपुर में बवाल के बाद ओर अधिक सतर्कता बरती जा रही है। जिला पुलिस कप्तान डॉक्टर अजय सिंह के आदेश पर आज जिले भर के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व भीड़भाड़ वाले अन्य स्थानों पर निगरानी हो रही है। पूरे जिले में पुलिस ने फ्लैग और रूट मार्च किया। आमजन को सुरक्षा का एहसास कराया और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। जिले भर में एक साथ पुलिसकर्मियों की हलचल कोरोना काल के बाद पहली बार एक साथ बड़े पैमाने पर देखी गई है।

पुलिस की सक्रियता से आमजन में जगा विश्वास
जिले भर के पुलिस थानों और चौकियों में आज पुलिस ने नाकाबंदी कर संदिग्ध वाहनों की तलाशी के लिए अभियान चलाया। वहीं जिले भर में फ्लैग मार्च निकाला गया। चौक-चौराहों व गलियों में पुलिस की भारी मौजूदगी देखते हुए आमजन ने राहत की सांस ली तो वहीं आमजन में खुद की सुरक्षा के प्रति विश्वास भी बढ़ा हुआ देखा गया।

एसपी बोले आपसी सौहार्द बना रहे, पुलिस आपके साथ
जिले के पुलिस कप्तान डॉक्टर अजयसिंह ने बताया कि पुलिस का उद्देश्य आपसी सौहार्द कायम रहे इसका प्रयास करना है। साथ ही पुलिस आमजन के साथ है उन्हें किसी भी अपराधी से या उपद्रवियों से डरने की आवश्यकता नहीं है। पुलिस कप्तान डॉक्टर अजयसिंह ने आगे कहा कि जिले भर में पुलिस द्वारा नाकाबंदी की गई और फ्लैग मार्च निकाला गया। ताकि आमजन बिना किसी भय के अपना कार्य कर सके।

इन जगहों पर पुलिस की दिखी हलचल
जिला मुख्यालय के जंक्शन, टाउन और सदर थाना क्षेत्र से लेकर पल्लू,रावतसर, पीलीबंगा, संगरिया, टिब्बी, नोहर, भादरा, भिरानी थानों सहित समस्त चौकी क्षेत्रो में भी पुलिस ने नाकाबंदी के साथ ही फ्लैगमार्च निकाला।

सीओ सिटी ने लिया जायजा
हनुमानगढ़ के सीओ सिटी प्रशांत कौशिक आज पुलिस के साथ फ्लैग मार्च में टीम लीडर के रूप में नजर आए। सीओ सिटी प्रशांत कौशिक ने आमजन से शांति व्यवस्था बनाए रखने, अराजक तत्वों पर नजर रखने, पुलिस व प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। उन्होंने आमजन से शांति व्यवस्था बनाए रखने और संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना पुलिस को देने के लिए आमजन को जागरूक भी किया।