पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जुनून और जज्बा:क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया का संदेश दे रही साइकिल यात्रा मेहंदीपुर बालाजी पहुंची

मेहंदीपुर बालाजी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेहंदीपुर बालाजी |गुजरात से क्लीन इंडिया ग्रीन इंडिया का संदेश लेकर आस्था धाम मेहंदीपुर बालाजी पहुंची साइकिल यात्रा। - Dainik Bhaskar
मेहंदीपुर बालाजी |गुजरात से क्लीन इंडिया ग्रीन इंडिया का संदेश लेकर आस्था धाम मेहंदीपुर बालाजी पहुंची साइकिल यात्रा।
  • साइकिल चलाने और पर्यावरण बचाने का दे रहे संदेश

क्लीन इंडिया ग्रीन इंडिया के संदेश को लेकर साइकिल यात्रा पर निकला युवाओं का दल शुक्रवार को आस्था नाम मेहंदीपुर बालाजी पहुंचा। साइकिल यात्रा दल के सदस्यों ने मेंहदीपुर बालाजी का भ्रमण कर यहां की गतिविधियों की जानकारी लेते हुए आध्यात्म पर चर्चा की।

इस दौरान दल का बालाजी के गोपाल सिंह, प्रमोद अग्रवाल, नीलु शर्मा, जीतराम गुर्जर, महावीर उदयपुरा ने स्वागत कर उन्हें अपने मिशन में सफलता प्राप्त करने की शुभकामनाएं दीं। सदस्य रविन्द्र तरारे ने बताया कि मन में जब कुछ करने का जुनून और जज्बा हो तो कोई भी काम असंभव नहीं है।

उन्होंने बताया की हमारी यात्रा गुजरात के द्वारिका से शुरू हुई है जो अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में 3900 किमी का सफर तय कर पूरी होगी। हम लोग रोजाना 100 से 150 किमी साइकिलिंग करते हैं तथा लोगों को साइकिल चलाने, पर्यावरण बचाने, तथा खेलो इंडिया फिट इंडिया, क्लीन इंडिया ग्रीन इंडिया का संदेश देकर लोगों को साइकिल चलाने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने बताया कि हमारे रास्ते में संघ सदस्यों द्वारा रुकने और भोजन की व्यवस्था की जाती है। उन्होंने कहा कि बालाजी महाराज के दर्शन से अद्भुत शांति का अनुभव हुआ। साथ ही यहां की आध्यात्मिक ऊर्जा अविस्मरणीय है।

एबीवीपी ने किया स्वागत

दौसा|पर्यावरण संवर्धन एवं खेलों के प्रति लोगों को जागरूक करने का संदेश देने के लिए निकाली गई साइकिल यात्रा गुरुवार रात दौसा पहुंची। इस यात्रा का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। क्रीड़ा भारती द्वारा अखिल भारतीय साइकिल यात्रा महाराणा प्रताप के स्मृति दिवस 19 जनवरी को गुजरात के द्वारका से रवाना होकर यहां पहुंची।

13 फरवरी को अरुणाचल के इटा नगर पहुंचकर संपन्न होगी। इस यात्रा में पांच सदस्य रविन्द्र तरारे, श्रीकांत, संदीप वैद्य, नामदेव रावत, विजय भास्कर रेड्डी का एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने किया माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान जिला संयोजक लोकेश भांकरी, सह संयोजक चित्रांशु सैनी, एसएफडी सहसंयोजक विकास शर्मा, विद्यालय संयोजक सचिन जारवाल, राकेश जारवाल, अजय मिरोठ, सूरज, राकेश मिरोठ आदि थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें