धर्म:वैदिक मंत्रों के साथ मंदिर में विराजमान विचित्र वीर हनुमान व बर्फानी दादा की प्रतिमा, स्वाहा की स्वर लहरियों से गुंजा बर्फानी धाम आश्रम

करौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेहंदीपुर बालाजी | मेहंदीपुर बालाजी क्षेत्र बर्फानी धाम आश्रम पर वैदिक मंत्रों के साथ मंदिर में  विचित्र वीर हनुमान बाल रूप प्रतिमा एवं बर्फानी दादा की प्रतिमा तथा दर्शन करते श्रद्धालु भक्तगण  । - Dainik Bhaskar
मेहंदीपुर बालाजी | मेहंदीपुर बालाजी क्षेत्र बर्फानी धाम आश्रम पर वैदिक मंत्रों के साथ मंदिर में विचित्र वीर हनुमान बाल रूप प्रतिमा एवं बर्फानी दादा की प्रतिमा तथा दर्शन करते श्रद्धालु भक्तगण ।
  • मेहंदीपुर बालाजी धाम के बर्फानी धाम आश्रम पर आयोजित तीन दिवसीय धार्मिक आयोजनों का समापन

मेहंदीपुर बालाजी धाम पर स्थित बर्फानी धाम आश्रम पर रविवार से आयोजित तीन दिवसीय धार्मिक आयोजनों के समापन पर वैदिक मंत्रों की स्वर लहरी से बर्फानी धाम गूंज रहा था । वैदिक मंत्रों के साथ मंगलवार को बर्फानी दादाजी की प्रतिमा एवं विचित्र वीर हनुमान बाल रूप प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंदिर में विराजमान की गई । पंडितों के द्वारा एवं बर्फानी दादा के शिष्यों ने पूजा अर्चना के साथ स्वाहा के साथ हवन किया एवं अग्नि में आहुति दी । बर्फानी दादा एवं विचित्र वीर हनुमान की प्रतिमा स्थापित होने के बाद श्रद्धालु भक्तों ने बर्फानी दादा एवं बालाजी महाराज के जयकारे लगाए जिससे बर्फानी धाम आश्रम गूंजने लगा।

बर्फानी धाम आश्रम पर होने वाले धार्मिक आयोजन मैं भारतवर्ष के अनेकों स्थानों से सैकड़ों की संख्या में संत महात्मा एवं बर्फानी दादा के शिष्यों ने समारोह में भाग लिया । 14 दिसंबर मंगलवार को बर्फानी दादाजी एवं विचित्र वीर हनुमान के बाल रूप 11 फुट की संगमरमर की प्रतिमा की वैदिक मंत्रों के साथ स्थापना के बाद बर्फानी धाम में धार्मिक आयोजनों की गंगा बह रही है। बर्फानी धाम आश्रम पर बनाए गए भव्य मंदिर में इन प्रतिमाओं को वैदिक मंत्रों के साथ स्थापित किया गया । मंगलवार को दोपहर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया । बर्फानी धाम आश्रम के महंत रामेश्वर दास जी महाराज सहित बर्फानी दादा के शिष्यों से पंडितों के द्वारा वैदिक मंत्रों से प्रतिमाओं को मंदिर में विराजमान किया गया ।

पंडितों द्वारा करवाई जा रही वैदिक मंत्रों की स्वर लहरी व उच्चारण तथा पूजा से बर्फानी धाम आश्रम गूंज रहा है एवं धर्म की गंगा बह रही है । बर्फानी धाम आश्रम पर की गई विद्युत डेकोरेशन से बर्फानी धाम आश्रम रंग बिरंगी रोशनी से जगमगा रहा है। बर्फानी धाम आश्रम पर आए संत महात्माओं ने पंगत लगाकर प्रसादी ग्रहण की एवं बर्फानी दादा के शिष्यों ने दक्षिणा के रूप में नगद राशि दी गई । समारोह में आए शिक्षकों को प्रतिमा लॉकेट एवं डब्बे में प्रसाद उपहार स्वरूप दिया गया।

खबरें और भी हैं...