बिजली की परेशानी:बालेर क्षेत्र में सब स्टेशन पर 33 केवी लाइन पर ब्रेकर नहीं है, आए दिन बिजली की परेशानी

सवाई माधोपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे में 132 केवी ग्रिड सब स्टेशन होने के बावजूद भी कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्र में निर्बाध बिजली आपूर्ति का लाभ नहीं मिल पा रहा है। कस्बे में सोमवार रात्रि को बिजली गुल हो गई। जिसके चलते कस्बे सहित आसपास के गांवों में रात भर लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। सोमवार रात्रि को गुल हुई बिजली लगातार 10 घंटे बिजली गुल रही।मंगलवार सुबह 9:08 मिनट पर बिजली आपूर्ति बहाल हुई। कस्बे में 132 केवी सब स्टेशन से 33/11 केवी सब स्टेशन की दूरी मात्र 100 फीट के लगभग है। फिर भी विभागीय अनदेखी के चलते कस्बे में निर्बाध बिजली आपूर्ति का लाभ नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में कस्बे में दिया तले अंधेरा बाली कहावत चरितार्थ हो रही है।

गहराया पेयजल संकट कस्बे में लगातार 10 घंटे बिजली गुल रहने से पेयजल आपूर्ति बाधित हो गई। कस्बे सहित आसपास के गांवों में लोगो को पेयजल के लिए भटकने को मजबूर होना पड़ा।मेंटिनेंस का अभाव, बिगड़े हालातकस्बे में जगह जगह जर्जर बिजली की लाइनें दम तोड़ रही है। जिसके चलते अलसुबह से देर रात तक शट डाउन के चलते बिजली आपूर्ति ठप रहती है। वही कार्मिकों के अभाव में काम की अधिकता के चलते कार्मिकों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। कस्बे में बार बार बिजली लाइनों के तार टूटने की घटना घटित हो रही है। कस्बे के रेवारी-कोली, हरिजन-कुम्हार मोहल्ले में जर्जर हाइटेंशन लाइन व झुके हुए पोल हादसे को न्यौता दे रहे हैं।

33 केवी लाइन में फाल्ट 33 केवी लाइन में फाल्ट आने की बजह से बिजली आपूर्ति बंद रही थी। बहादुर सिंह फीडर इंचार्ज।जल्द समस्या का होगा समाधानबालेर कस्बे के सब स्टेशन पर 33 केवी लाइन में फाल्ट आने की समस्या का जल्द समाधान होगा। कुम्हार बस्ती के पास भी बिजली के पोल जल्द बदलाव देंगे। बनवारी मथुरिया कनिष्ठ अभियंता 33/11 केवी सब स्टेशन बालेर

खबरें और भी हैं...