हर घर रोजाना पहुंचेगा पीने का पानी:बांदीकुई के 15 गांव के 25 हजार लोगों को मार्च के बाद मिलेगी सुविधा

बांदीकुई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जलदाय विभाग ने जल जीवन मिशन योजना के तहत 15 गांवों के लिए 26.33 लाख रुपए की लागत से पेयजल योजना को मंजूरी दी है। इससे इन गांवों को मार्च महीने के बाद रोजाना पेयजल मिलेगा।

घर-घर पेयजल पहुंचाने को लेकर बनाई गई जल जीवन मिशन योजना के तहत जलदाय विभाग ने 15 गांव को इस योजना में शामिल करने के लिए उच्च अधिकारियों को प्रस्ताव भेजा था। अब जाकर अतिरिक्त मुख्य अभियंता जलदाय विभाग, जयपुर ने इन गांवों के लिए पेयजल योजना को मंजूरी दी है।

नलकूप व उच्च जलाशयों का होगा निर्माण

मंजूर हुई पेयजल योजना में गांवों में नलकूप खोदे जाएंगे जिसके बाद उच्च जलाशयों का निर्माण होगा। नलकूप से उन्हीं उच्च जलाशयों में पानी भरा जाएगा।

पाइपलाइन से घर-घर पहुंचेगा पानी

इन 15 गांवों में नलकूप व उच्च जलाशयों का निर्माण होने के बाद पाइप लाइन बिछाई जाएगी, जिससे घर-घर पानी पहुंचेगा। जलदाय विभाग के सहायक अभियंता सज्जन सिंह ने बताया कि योजना के तहत इन सभी गांवों में 5 हजार नल कनेक्शन लगाए जाएंगे। इससे करीब 25 हजार लोगों को पेयजल मिलेगा। उन्होंने बताया कि मार्च महीने में योजना का काम शुरू हो जाएगा।

इन गांवों के लिए मिली है मंजूरी

पीचूपाड़ा कलां, पूंदरपाड़ा, रानापाड़ा, साहूपाड़ा, सोडाला, विजयपुरा, मीनापाड़ा, बासड़ा, सुमेलखुर्द, ढिगारिया टप्या, धनावड़, भोजवाड़ा, आभानेरी, सुमेल कला, झुपडीन गांव के लिए पेयजल योजना मंजूर हुई है।

खबरें और भी हैं...