32 लाख की लागत से बनेगा प्लास्टिक वार्ड:बांदीकुई में तीसरी लहर के लिए प्रशासन तैयार, 55 बेड पर ऑक्सीजन सुविधा

बांदीकुई3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए चिकित्सा विभाग तैयारियों में जुट गया है। ऑक्सीजन के लिए प्लांट लगाने के बाद अब विभाग वार्ड में बेड कम पड़ने की स्थिति को देखते हुए अस्पताल की छत पर प्लास्टिक के वार्ड बनाने जा रहा है।

इसके लिए करीब 32 लाख रुपए स्वीकृत हुए हैं। राजकीय अस्पताल प्रभारी डॉक्टर एसएन शर्मा का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जल्दी ही प्लास्टिक वार्ड का निर्माण होगा।

कोरोना की दूसरी लहर में आक्सीजन की कमी के साथ बेड नहीं होने के कारण लोगों को कई समस्याओं से जूझना पड़ा था। बड़े चिकित्सा संस्थानों में भी लोगों को बेड नहीं मिलने पर टैंटों में बेड लगाकर विभाग ने अस्पताल संचालित किए थे। अब तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए विभाग इन कमियों को पहले ही दूर करने की तैयारी कर रहा है।

55 बेड पर ऑक्सीजन सुविधा

दूसरी लहर में रही ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए पहले राजकीय अस्पताल बांदीकुई में एक मिनट में 500 लीटर उत्पादन क्षमता वाला आक्सीजन प्लांट तैयार किया गया। इससे अब 55 बैड पर ऑक्सीजन सुविधा है।

बांदीकुई में अभी तक 68 पॉजिटिव गत 7 दिन के आंकड़ों पर नजर डाले तो अभी तक 68 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैंl इन 7 दिनों में 800 से अधिक लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...