बांदीकुई में 93 एक्टिव केस:7 और मिले तो रेड जोन में होगा शामिल, बढ़ेगी पांबदियां

बांदीकुई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बांदीकुई क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। अभी यहां एक्टिव केस 93 तक हो चुके हैं। यदि 7 और केस मिले तो बांदीकुई क्षेत्र रेड जोन में शामिल हो जाएगा। इसके साथ ही पाबंदी बढ़ जाएंगी। कोरोना पर काबू पाने के लिए चिकित्सा विभाग रोजाना बाजार व रेलवे स्टेशन सहित अन्य स्थानों पर सैंपलिंग करा रहा है। रोज 200 से अधिक लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

100 एक्टिव केस पर बन जाएगा रेड जोन

पॉजिटिव मिलने का आंकड़ा अभी तक 106 हो चुका है। इनमें एक्टिव केस की संख्या 93 में हो चुकी है। चिकित्सा विभाग की गाइड लाइन के अनुसार यदि किसी क्षेत्र में 100 एक्टिव कोरोना केस है तो उस क्षेत्र को रेड जोन में शामिल किया जाता है। ऐसे में यदि बांदीकुई में 7 और एक्टिव केस मिले तो क्षेत्र रेड जोन में आ जाएगा।

बांदीकुई में 37 हजार 268 लोगों की हुई जांच

वैश्विक महामारी कोरोना आने के बाद मार्च 2020 से लेकर अब तक बांदीकुई क्षेत्र में चिकित्सा विभाग 37 हजार 268 लोगों की कोरोना जांच कर चुका है। इनमें अभी तक 1980 लोग पॉजिटिव मिले हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा एक्टिव केस बांदीकुई में कुल 93 एक्टिव केस में ग्रामीण क्षेत्र में सर्वाधिक केस है। शहरी क्षेत्र में इनकी संख्या 44 है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में 49 एक्टिव केस है।

रेड जोन में बढ़ेगी पाबंदियां

कोविड प्रभारी डॉ एस आर शर्मा ने बताया कि अभी बांदीकुई क्षेत्र रेड जोन में नहीं है। यदि आता है तो यहां पर समूह के रूप में लोगों को एकत्रित होने पर रोक लगाई जाएगी। साथ ही जिस क्षेत्र में ज्यादा एक्टिव केस होंगे वहां पर लोगों के बाहर निकलने पर रोक लग सकती है।

खबरें और भी हैं...