पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियमों के पालन की तैयारी:बांदीकुई में 260 शादियों की परमिशन जारी, 100 से अधिक मेहमान बुलाए तो होगी कार्रवाई

बांदीकुई10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देवउठनी एकादशी पर 25 नवंबर को होने वाले शादी समारोह को लेकर बांदीकुई क्षेत्र में अभी तक 260 शादियों की प्रशासन द्वारा परमिशन जारी की गई है। लेकिन 100 से अधिक मेहमान बुलाने पर कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी गई है। इस बार देवउठनी एकादशी पर बंपर शादियां अनलॉक होगी। बांदीकुई क्षेत्र में अनुमान के आधार पर करीब 500 शादियां होने जा रही है।

शहर में संचालित 25 से अधिक मैरिज होम बुक हो चुके हैं । 1000 से अधिक हलवाई भी बुक है। शादियों के लिए प्रशासन की परमिशन लेना जरूरी है। इसके लिए इन दिनों लोग एसडीएम कार्यालय में जाकर परमिशन लेने में जुटे हुए हैं। इस कार्यालय से अभी तक 260 शादियों की परमिशन जारी हो चुकी है। उम्मीद है कि यह परमिशन देव उठनी से पहले 300 से ऊपर पहुंच जाएगी।

प्रशासन द्वारा जारी की जा रही परमिशन में निर्देश दिए जा रहे हैं कि शादी समारोह में राज सरकार एवं केंद्र सरकार द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन की पालना करना जरूरी है। जिसमें शादी समारोह में यदि 100 से अधिक लोग मिलेंगे तो उनके खिलाफ करवाई की जाएगी। शादी समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाना भी अनिवार्य रहेगा।

मेहमानों की चयन में लगे शादी वाले शादी समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की परमिशन के बाद अब शादियों से जुड़े लोग किस-किस मेहमान को बुलाए इसके चयन में जुट गए हैं। कोविड-19 के कारण इस बार लोगों ने शादी कार्ड भी कम छपवाए है।

डीजे पर रहेगा प्रतिबंध
कोविड-19 को लेकर शादी समारोह में डीजे बजाने पर प्रतिबंध रहेगा। ऐसे में पूर्व डीजे बजाने की बुकिंग कर चुके लोग असमंजस की स्थिति में है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें