पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रधान चुने:पंस बांदीकुई की प्रधान बनीं सुनीता खूंटला

बांदीकुई18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत समिति बांदीकुई में कांग्रेस की सुनीता खूंटला प्रधान बनी। उसने भाजपा की सावित्री गुर्जर काे हराया। कांग्रेस की सुनीता को 14 व भाजपा की सावित्री देवी को 5 मत मिले। सुनीता 9 मत से जीती। रिटर्निग अधिकारी व एसडीएम नीरज मीणा ने नवनिर्वाचित प्रधान सुनीता खूंटला को शपथ दिलाई। नवनिर्वाचित 41 वर्षीय प्रधान सुनीता खूंटला 5वीं पास है लेकिन अंग्रेजी बोलने में एक्सपर्ट है। वह गृहिणी है। इनका बेटा व बहु डॉक्टर है। राजनीतिक जीवन में पहली बार पंचायत समिति सदस्य बनकर प्रधान बनी है। पंचायत समिति में कुल 19 सीट थी। ऐसे में प्रधान पद के लिए बहुमत के हिसाब से 10 प्रत्याशियों का समर्थन जरूरी था। कांग्रेस ने 10 सीट जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया था। लेकिन विधायक की रणनीति के चलते प्रधान पद को लेकर हुए चुनाव में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत से ज्यादा कुल 14 मत मिले।

बसवा में सीताराम बने प्रधान बसवा | नवगठित पंचायत समिति बसवा में कांग्रेस के सीताराम मीना प्रधान बने जिन्हाेंने भाजपा के शैलेंद्र सिंह राजपूत काे हराया। परिणाम आने के बाद भाजपा खेमे में क्रास वोटिंग करना भी सामने आया। कांग्रेस के सीताराम मीना को 12 व भाजपा के शैलेंद्र सिंह को 3 मत मिले। ऐसे में सीताराम मीना 9 वाेट से विजयी रहे। भाजपा ने 5 सीट जीती, लेकिन प्रधान पद के प्रत्याशी शैलेंद्र सिंह राजपूत को 3 मत मिले। ऐसे में भाजपा के दो सदस्यों ने क्रांस वोटिग की। कांग्रेस के पास 8 सीट थी लेकिन विधायक जीआर खटाणा की रणनीति के चलते 12 मत मिले।

नवनिर्वाचित प्रधान सीताराम मीना अपना राजनीतिक जीवन की शुरुआत प्रधान पद से करेंगे। 12वीं पास प्रधान सीताराम मीना व्यवसायी है और शूटिंग बॉल के नेशनल खिलाड़ी रहे है।बैजूपाड़ा में कांग्रेस की सरोज योगी बनीं प्रधानबैजूपाड़ा| नवगठित बैजूपाड़ा पंचायत समिति में कांग्रेस की सरोज योगी प्रधान बनी। वह सबसे युवा प्रधान है। सरोज ने भाजपा के ललिता सैनी को 4 मत से हराया। 17 सदस्यीय पंचायत समिति में 16 सीट पर चुनाव हुए थे। मतदान में कांग्रेस की सरोज योगी को 10 व भाजपा की ललिता सैनी को 6 मत मिले। 29 वर्षीय नवनिर्वाचित प्रधान सरोज योगी बीए पास है। वेएसएससी की प्रतियोगी परीक्षा में जुटी है।

खबरें और भी हैं...