पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:सीबीईओ ने स्कूलों का निरीक्षण कर नामांकन वृद्वि के दिए निर्देश

बनेठा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीबीईओ उनियारा ने मंगलवार को कीरो की झौपडिया, मालियों की झौपडि़या एवं मीणों की झौपड़िया स्थित राप्रावि, राउप्रावि का निरीक्षण कर अध्यापकों को नामांकन वृद्वि हेतु अनामांकित, ड्रापआउट एंव प्रवासी श्रमिकों के बच्चों को सरकारी विद्यालयों से जोड़ने के निर्देश दिए। मंगलवार सुबह लगभग 10 बजे सीबीईओ मीना बनशन ने राउप्रावि कीरो की झौपडि़या का निरीक्षण किया। उन्होंने अध्यापकों से अनामांकित, ड्रापआउट एवं प्रवासी श्रमिकों के बच्चों को विद्यालय से जोड़ने के निर्देश दिए। इसके बाद सीबीईओ ने तीन वर्ष पूर्व मर्ज होकर इस वर्ष वापस खोली गई राजकीय प्राथमिक विद्यालय मालियों की झौपडिया का निरीक्षण किया एवं विद्यालय मे अधिक से अधिक नामांकन दाखिल करवाने के लिए जनसंपर्क करने के अध्यापक को निर्देश दिए। उन्होंने इस विद्यालय भवन का अवलोकन भी किया। इसके पश्चात मीणों की झौपडिया स्थित राउप्रावि एंव राउप्रावि संस्कृत विद्यालय का निरीक्षण कर अध्यापकों द्वारा अनामांकित, ड्रापआउट एंव प्रवासी के बच्चो के लिए किए जा रहे सर्वे के बारे मे जानकारी ली ।
प्रवेशोत्सव के लिए अध्यापकों ने किया घर-घर जनसंपर्क
बनेठा|
राउमावि ढिकोलिया के अध्यापकों द्वारा विद्यालय में नामांकन वृद्वि, ड्रापआउट विधार्थियों, प्रवासी श्रमिकों के बालकों को शिक्षा से जोड़ने को घर-घर जाकर सम्पर्क कर प्रवेशोत्सव अभियान का शुभारंभ किया गया। शाला प्रभारी पंकज कुमार मीना ने बताया कि ढिकोलिया ग्राम में जनसंपर्क के दौरान अध्यापक-अध्यापिकाओं द्वारा घर-घर जाकर अभिभावकों से सरकारी विद्यालय में अपने बच्चों का दाखिला करवाने की अपील की गई। इस दौरान अध्यापकों द्वारा वैश्विक कोरोना महामारी कोविड 19 से बचाव के लिए लोगों एवं बच्चों को जागरूक किया गया। प्रवेशोत्सव जनसंपर्क के दौरान स्कूल स्टॉफ एवं ग्रामीण उपस्थित थे।
विद्यालय विकास पर चर्चा
दूनी|
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दूनी में विद्यालय प्रबंधन समिति एसएमसी, विद्यालय विकास एवं प्रबंधन समिति एसडीएमसी की बैठक हुई। विद्यालय विकास संबंधी चर्चा की गई। प्रधानाचार्य भंवरलाल कुम्हार ने विद्यालय की उपलब्धियों एवं आवश्यकताओं पर प्रकाश डालते हुए कहा की दूनी विद्यालय में कृषि संकाय, विज्ञान संकाय खोला जाना चाहिए। इस अवसर पर कल्याण नामा, महावीर प्रसाद, सत्यनारायण तिवारी, वार्ड पार्षद अभिषेक गोठवाल, राम लक्ष्मण त्रिपाठी, राम गोपाल व्यास, सुरेंद्र सिंह नरूका, महावीर बडगूजर, सत्यनारायण गुप्ता आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें