बिजली बंद:ट्रक की टक्कर से पोल टूटा, बिजली सप्लाई बंद रही

बनेठा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपतहसील मुख्यालय पर स्थित रैगरों के मोहल्ले में सोमवार देर शाम ईसरदा डैम के लिए सामान भरकर ला रहे ट्रक ने बिजली विभाग के पोल के टक्कर मार दी जिसके चलते पोल क्षतिग्रस्त होकर रास्तों में गिर गया । गनीमत रही कि उस समय सड़क मार्ग पर कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था जिससे एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई अन्यथा एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती थी।प्राप्त जानकारी के अनुसार इन दिनों बनास नदी में ईसरदा मुख्य बांध का निर्माण कार्य तीव्र गति से चलाया जा रहा है। बांध के निर्माण कार्य के लिए बाहर से सामान आ रहे हैं।

दिन भर में कई बार ओवरलोड ट्रक सामान भरकर कस्बे के मुख्य मार्गो से गुजरते हैं मगर कस्बे के मार्ग में सड़क के किनारे पर आड़े तिरछे वाहन लगे होने से रास्ता कई बार और अवरूद्ध हो जाता है । सोमवार को रात्रि में सड़क मार्ग पर कोई नहीं था फिर भी सामान से भरे ट्रक ने बिजली विभाग के पॉल के टच हो जाने से पोल क्षतिग्रस्त होकर गिर गया जिससे पूरे कस्बे की बिजली सप्लाई बंद हो गई। ग्रामीणों ने पावर हाउस पर सूचना देकर पर बिजली सप्लाई बंद करवाई। सूचना मिलने पर निगम के कर्मचारी मौके पर पहुंचे एवं मोहल्ले की बिजली सप्लाई को काटकर अन्य मोहल्लों में बिजली सप्लाई सुचारू करवाई गई।

इस दौरान लगभग ढाई घंटे तक बिजली सप्लाई बंद रहेगी जिसके कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ा । मंगलवार सुबह बिजली निगम के कर्मचारियों ने घटनास्थल पर जाकर नवीन खड़ा किया और बिजली सप्लाई चालू करवाई तब जाकर मोहल्ले वासियों को राहत मिली। बिजली निगम के कनिष्ठ अभियंता रणधीर वर्मा ने बताया कि विद्युत पोल लगाने का खर्चा संबंधित कंपनी द्वारा वहन कर लिया गया है जिसके बाद कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है और मंगलवार को नवीन को लगाकर बिजली सप्लाई सुचारू करवा दी गई है।

खबरें और भी हैं...